कनाडा का स्टडी वीजा लगवाने का झांसा देकर की लाखों की ठगी, दंपती सहित चार पर केस

11/26/2023 10:22:44 AM

जींद: सिविल लाइन थाना पुलिस ने कनाडा का स्टडी वीजा लगवाने का झांसा देकर लगभग 24 लाख रुपये ठगने पर दंपती सहित चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। सेक्टर 11 निवासी प्रेम ने सिविल लाइन थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी बेटी मनजीत बीए में पढ़ती है और वह आगे की पढ़ाई के लिए विदेश में जाने की इच्छुक थी।

इस पर उसका संपर्क ब्राइट स्टोन एजुकेशन इमीग्रेशन चंडीगढ़ से हुआ जिन्होंने अपने कार्यालय बुलाया। वहां मौजूद लवजीत सिंह ने बताया कि वह इमीग्रेशन विभाग में काम करता है और उसकी पत्नी व बेटे विदेश का वीजा लगवा सकता है। लवजीत ने कनाडा का स्टडी वीजा लगवाने के नाम पर अलग-अलग तिथियों में उनसे कुल 23 लाख 66 हजार रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए। बाद में कनाडा के फर्जी विश्वविद्यालय में दाखिला की रसीद व फर्जी वीजा दे दिया।

जब आरोपी से संपर्क किया तो उसने कोई जवाब नहीं दिया और राशि लौटाने से भी मना कर दिया। पुलिस ने प्रेम की शिकायत पर पंजाब के लुधियाना के अर्बन एस्टेट निवासी लवजीत सिंह, उसकी पत्नी हरदीप कौर, जसकरण उर्फ दीप, सीना के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha