KBC के नाम पर अापके साथ भी हो सकता है धोखा

9/15/2018 1:59:08 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): फतेहाबाद के गांव बडोपल की एक युवती से साढ़े 44 हजार रुपए का फ्रॉड होने का मामला सामने आया। पुलिस शिकायत के मुताबिक, युवती से उक्त रकम की धोखाधड़ी अमिताभ बच्चन के रियलिटी शो केबीसी ( कौन बनेगा करोड़पति) के नाम से वॉट्सऐप पर संदेश भेज कर की गई है। युवती को जब पूरा मामला समझ आया तो उसने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। 

सदर थाना पुलिस ने युवती मोनिका की शिकायत पर 5 लोगों के खिलाफ IPC की धारा 420 और 120 बी के तहत FIR दर्ज करके जांच शुरु कर दी है। मामले की जानकारी देते हुए DSP फतेहाबाद उमेद सिंह ने बताया कि मोनिका नाम की एक युवती ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई है कि उसके वॉट्सऐप पर अमिताभ बच्चन के शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के नाम से 25 लाख रुपए का ड्रॉ निकलने का संदेश भेज कर लॉटरी लगने की बात कही गई।   

उसके बाद वॉट्सऐप पर वीडियो कॉल करके जसपाल, मिंटू, कुंदन, नितेश, लाभ नाम के लोगों ने उसे टैक्स के नाम पर बैंक में रुपए जमा करवाने के लिए कहा। युवती ने बताया कि लॉटरी लगने के झांसे में आकर उसने उक्त लोगों के कहने पर 44550 रुपए अलग-अलग बैंकों में जमा करवा दिए। इसके बाद जब लॉटरी का पैसा नहीं मिला, तो उसे इसमें फ्रॉड होने की बात समझ में आई। 

डीएसपी ने बताया कि युवती मोनिका की शिकायत पर 5 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक षड्यंत्र रचने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया गया है। डीएसपी ने बताया कि आरोपियों ने जिस मोबाइल सिम का इस्तेमाल युवती को कॉल करने में किया, उस सिम कार्ड की आईडी निकलवाई जा रही है, जिससे आरोपियों की सही पहचान हो सकेगी। 

 

Rakhi Yadav