राइस मिलर्स से 51 लाख रुपए की ठगी, 4 के खिलाफ केस दर्ज

12/14/2019 4:46:55 PM

कैथल (सुखविंद्र): नंदी राइस एवं जनरल मिल जींद रोड कैथल के संचालक राजिंद्र कुमार ने सिटी पुलिस को शिकायत दी है कि दिल्ली, कुरुक्षेत्र व तरावड़ी निवासी 4 लोगों ने मिलीभगत करके उसके 51,05,610 रुपए हड़प लिए। अब आरोपी विदेश भागने की फिराक हैं, इसलिए आरोपियों के खिलाफ लुकआऊट नोटिस जारी किया जाए।  शिकायत में राजिंद्र कुमार ने बताया कि वह परिवार के साथ मिलकर राइस मिल चला रहा है। वह आरोपी नरेंद्र दलाल को काफी दिनों से जानता है और आरोपी चावल का लेन-देन करता है।


चारों आरोपी गत 5 नवम्बर को उनके राइस मिल में आए और नरेंद्र ने अन्य तीनों आरोपियों को उससे मिलवाया। आरोपी सुभाशीष व राहुल अग्रवाल निवासी प्रीतमपुरा दिल्ली का अग्रवाल एग्रो एक्सपोर्ट के नाम से दिल्ली में कारोबार है और वे चावल निर्यात करते हैं। इसलिए वे चावल खरीदना चाहते हैं। उसने आरोपियों पर विश्वास करते हुए उनके कहे अनुसार उसकी फर्म अग्रवाल एग्रो एक्सपोर्ट, दिल्ली के नाम 20 नवम्बर 2019 को 19,91,040 रुपए, 21 नवम्बर को 15, 56,520 रुपए, 15,58,050 रुपए के चावल बेचे थे।

नरेंद्र दलाल निवासी कुरुक्षेत्र इस सौदे में दलाल बना। ऋषि निवासी तरावड़ी आरोपियों की तरफ से माल की क्वालिटी पास करने आया। पीड़ित ने यह चावल आरोपी के अलीपुर, दिल्ली स्थित गोदाम में पहुंचाया था। पीड़ित ने जब आरोपियों से अपने पैसे मांगे तो 51,05,610 रुपए मांगे तो उन्होंने 15 दिन में पैसे दिए जाने की बात कही। आरोपी ने उसे गत 7 दिसम्बर को एक चैक 49 लाख रुपए का दिए था, जो बाऊंस हो गया। इसके बाद उसने आरोपियों के नंबर पर फोन किया तो वे बंद मिले। 

जब उनके दिल्ली स्थित कार्यालय में पता किया तो पता चला कि आरोपी कार्यालय व गोदाम छोड़कर फरार हो चुके हैं। इसके बाद पता चला कि आरोपियों ने अन्य लोगों से भी इसी प्रकार ठगी की हुई है और आरोपी विदेश भागने की फिराक में भी है। जांच अधिकारी ए.एस.आई. किताब सिंह ने बताया कि पुलिस ने आरोपी सुभाशीष, राहुल अग्रवाल निवासी प्रीतमपुरा दिल्ली, नरेंद्र दलाल निवासी कुरुक्षेत्र व ऋषि निवासी तरावड़ी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Isha