फिर हुई ऑनलाइन ठगी, एप डाऊनलोड करवाकर कर ठगे 50 हजार

6/15/2020 8:12:48 AM

सोनीपत (ब्यूरो) : ऑनलाइन ठगी के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे। अब एक निजी कम्पनी के फिटर के पास बैंक अधिकारी बनकर कॉल करने व एप डाऊनलोड करवाने का मामला सामने आया है। एप डाऊनलोड करते ही पीड़ित के खाते से 50 हजार रुपए निकल गए। पीड़ित ने मामले की शिकायत सदर थाना पुलिस को दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मूलरूप से उत्तर प्रदेश के मऊ फिलहाल सिद्धार्थ कॉलोनी निवासी धीरेंद्र कुमार ने बताया कि वह बहालगढ़ में एक निजी कम्पनी में फिटर है। उसने सदर थाना में दी शिकायत में बताया कि उनका खाता राई स्थित बैंक में है। उसने बताया कि रविवार दोपहर को उसके मोबाइल पर एक काल आई। कॉल करने वाले ने खुद को एक बैंक का मैनेजर बताया। धीरेंद्र कुमार का खाता भी उसी बैंक की शाखा में है।

उसने उसको बैंक की नई योजनाओं की जानकारी देने के लिए एक एप डाऊनलोड करने को कहा। इसके लिए उसके मोबाइल पर एक ङ्क्षलक भेजा गया। जिस पर वह उसके झांसे में आ गया। जैसे ही उसने एप डाऊनलोड किया तो उसके खाते से 50 हजार रुपए निकल गए। उसके बाद से उसे ठगी का पता लगा। उसने फोन करने वाले को फिर से कॉल की तो उसने फोन उठाना बंद कर दिया। पीड़ित ने सदर थाना में शिकायत दी है।

Edited By

Manisha rana