इंश्योरेंस का लालच देकर की थी धोखाधड़ी, कोर्ट ने भेजा जेल

4/9/2021 8:11:21 PM

रेवाड़ी (मोहिंदर भारती): थाना साइबर क्राइम साऊथ रेंज रेवाड़ी पुलिस ने आयुर्वेदिक दवाइयां क्रेता से धोखाधड़ी करके पैसे ऐंठने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। आज रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। आरोपियों की पहचान यूपी के जिला रायबरेली के गांव मानहेरू जफरापुर निवासी रामकुमार व जिला बारांबाकी के पुरेवान तोरई निवासी शुभम के रूप में हुई। पुलिस ने उनसे 3 लाख रुपए व धोखाधड़ी के लिए प्रयोग किया गया मोबाइल बरामद किया है। 

आरोपी शुभम दिल्ली में कोरियर से दवाइयां सप्लाई करने का काम करता था। वह कम्पनी से जानकारी प्राप्त करके धोखाधड़ी करता था। वह रामकुमार के नाम से फर्जी आईडी बनाकर धोखाधड़ी में प्रयोग करता था। जिला महेंद्रगढ़ के गांव कांटी निवासी दीर्घपाल सिंह चौहान ने 22 फरवरी 2021 को पुलिस में शिकायत दी थी कि वह वर्ष 2015 से आचार्य मनीष संस्था के लिए आयुर्वेदिक दवाइयां खरीद रहा है और उसने अपने मोबाइल फोन के जरिए कुल 60 हजार रुपए की दवाइयां खरीदी थी। इसी दौरान उसके पास एक कॉल आई।

कॉलकर्ता ने अपना नाम हिमांशु बताया और कहा कि यदि दवाइयों के उपयोग के बाद गठिया या जोड़ो में आराम न हुआ तो उन्हें ब्याज सहित पैसे वापिस कर दिए जाएंगे। इसके बाद आरोपी ने कहा कि इसके जरिये वे अपना इंश्योरेंस क्लैम भी ले सकते हैं। जिसके उन्हें 8.80 लाख रुपए दिए जाएंगे। जिसके बदले में उन्होंने उससे इंश्योरेंस के प्रीमियम के 382170 रुपए उसके साथी रामकुमार के खाते में भेजने होंगे। दीर्घपाल ने 382170 रुपए रामकुमार के खाते में डलवा दिए। जिसका इंश्योरेंस उसे नहीं प्राप्त हुआ। 

इसके बाद जब उसने हिमांशु व रामकुमार के फोन पर जब कॉले की तो उनके नंबर बंद मिले। पुलिस ने शिकायत के बाद जांच शुरू की थी। जांच में आधार कार्ड के नम्बर से आरोपियों को पता लगाकर पुलिस ने उक्त दोनों को काबू कर लिया। पकड़े गए दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें)

Content Writer

Shivam