CNG पंप पर ग्राहकों से साथ धोखाधड़ी, CID का जवान भी हुअा धांधलेबाजी का शिकार

3/26/2017 9:50:44 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी):फरीदाबाद बाटा चौक स्थित अदानी सीएनजी पंप पर ग्राहकों के साथ हो रही धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। सीएनजी पंप के मीटर पर काले मार्कर से 4 के अंक को 9 का बनाकर गाड़ियों में सीएनजी भरवाने वाले ग्राहकों से पैसे वसूले जा रहे थे। इस वसूली में आम नागरिक ही नहीं बल्कि सीएम फ्लाईंग में फरीदाबाद यूनिट से सीआईडी के पद पर कार्यरत जवान रितुराज नागर भी आज फंस गया। जिससे 247 रूपये की सीएनजी की जगह 297 रूपये ले लिये गए। 

शहर के चप्पे चप्पे पर नजर रखने वाले सीआईडी का जवान अपने साथ हुई धोखधडी को भी न पहचान पाया। मामला फरीदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग बाटा चौक स्थित अदानी सीएनजी पंप का है, जहां सीआईडी का जवान अपनी ही गाडी में सीएनजी भरवाने के लिये पहुंचा। लाईन में लगने के बाद नम्बर आने पर उसने सीएनजी भरवाई जिसका बिल 297 रूपये बताया गया। बिल देने के बाद जैसे ही सीआईडी का जवान रितुराज नागर आगे बढा तो पंप पर मौजूद एक डाक्टर ने उसे बताया कि उसकी गाडी में 247 रूपये की सीएनजी भरी गई है। जिसका बिल उसने 297 रूपये दिया है। इस पर जब पंपकर्मियों से बात करने की कोशिश की तो पंपकर्मी भागने लगे। 

रितुराज ने पुलिस को फोन कर पूरा मामला बताया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छानबीन शुरू की। रितुराज ने कहा कि अगर पंपकर्मी एक ग्राहक से 50 रूपये फालतू लेंगे तो दिन भर में सैंकडों ग्राहको से तो लाखों की धोखाधडी की जाती होगी।

वहीं मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मी प्रदीप ने बताया कि उन्हीं के महकमे से रितुराज ने उन्हें फोन पर धोखाधडी की सूचना दी। जिसपर उन्होंने पहुंचकर पंप और मशीन की जांच शुरू कर दी है जो भी जांच में पाया जाएगा उसी तहत कार्रवाई की जाएगी। इस धांधलेबाजी के बारे में सीएनजी पंप पर मौजूद मैनेजर से बात की गई तो वो अपने पंपकर्मियों को बचाते हुए नजर आए। उन्होंने कहा कि मशीन के उपर ऐसे ही कुछ निशान लग गया होगा उनके कर्मचारियों ने कुछ नहीं किया। अगर किया भी होगा तो वो आफिस में बैठे हैं, उन्हें इस बारे में कुछ जानकारी नहीं है।