ठगी : सोशल मीडिया पर महिला ने विदेशी डॉलर का लालच देकर हड़पे लाखों रुपए

3/5/2021 9:55:36 AM

जींद (अनिल कुमार) : जींद जिले में सोशल मीडिया के जरिये दोस्ती कर और फिर फर्जी तरीके से 35 लाख रुपए ऐंठने का मामला सामने आया है जहां सोशल मीडिया पर मारिया विल्सन नामक महिला के नाम से फर्जी आइडी बनाकर अर्बन इस्टेट निवासी एक युवक अजय को 60 हजार विदेशी डॉलर देने का लालच देकर 3510809 रुपये हड़पने के आरोप में सिविल लाइन थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है | 

पुलिस को दी शिकायत में अर्बन इस्टेट निवासी अजय ने बताया कि उसकी फेसबुक आइडी पर मारिया विल्सन नाम से फ्रेंडशीप की रिक्वेस्ट आई थी। उसने इस आइडी की फ्रेंडशीप को स्वीकार किया कर लिया। इसके बाद आइडी पर बातचीत शुरू हुई। इस आइडी पर महिला ने बताया कि उसका नाम प्रियंका है। वह विदेश में रहती है। उन्होंने बताया कि आपके पास 60  हजार रुपये अमेरिकी डॉलर पार्सल किए हैं। इसके बाद उन्होंने बताया कि वह इंदिरा गांधी एयरपोर्ट दिल्ली से बोल रही है। आपके 60 हजार अमेरिकी डॉलर इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर पार्सल में रखे है। आपको 35800 रुपये पार्सल चार्ज देने हैं। इसके बाद उनके द्वारा दिए खाते पर उन्होंने यह पैसे आठ फरवरी को भेज दिए। दोबारा से एक लाख रुपये इनकम टैक्स के देने की बात कहीं और इसके लिए एचडीएफसी बैंक का खाता नंबर दिया। जो सुमंत का नाम था उस पर पैसे भेज दिए। फिर नौ फरवरी को फोन आया कि आपको मनी लांड्रिंग एक्ट के नाम पर  468000 रुपये मांगे तो उन्होंने वह भी भेज दिए। 10 फरवरी को फोन आया कि चार लाख रुपये भेजो। इसके बाद 11 फरवरी को फोन किया कि आपका पार्सल कैंसिल कर दिया गया। पुलिस जांच होगी, इसकी धमकी देकर 890970 मांगे तो उन्होंने वह भी भेज दिए। 

इसके बाद 12 तारीख को अजय का आधार कार्ड, पैन कार्ड, खाता नंबर की कॉपी मांगी और 1890000 रुपए जमा करवाने के लिए कहा। फिर 12 तारीख को ही रिलीज ऑर्डर की प्रति भेजी। इसमें शक्ति कांत दास गवर्नर आरबीआई के हस्ताक्षर मौजूद थे  155316 देने बारे लिखा गया था। फि र 13 तारीख को 266700 रुपये देने की बात कही और कहा कि  आपका काम हो गया है। इसके बाद उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। इस प्रकार अर्बन इस्टेट निवासी युवक के साथ 3510809 रुपये की धोखाधड़ी की गई।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

Manisha rana