फर्जी तरीके से बेचा स्टाम्प, गिरफ्तार

4/2/2017 3:58:59 PM

रेवाड़ी (वधवा):फर्जी तरीके से स्टाम्प बेचने व बैक डेट में रजिस्टर में चढ़ाने के मामले में कोसली थाना पुलिस ने बीती शाम नठेड़ा निवासी मुकुट सिंह को गिरफ्तार किया है। जांचकत्र्ता परमानंद ने बताया कि गांव लिसान निवासी सतबीर सिंह ने हालुहेड़ा निवासी बनवारी लाल से 15 फरवरी 2016 को 4 कनाल 6 मरला जमीन का इकरारनामा किया था। 

11 अगस्त 2016 को बकाया राशि प्राप्त करने के बाद बनवारी लाल ने सतबीर की पत्नी प्रवीन देवी व बालावास अहीर निवासी गीता देवी पत्नी मोहित कुमार के नाम रजिस्ट्री करवा दी। बनवारी लाल व पवन कुमार ने मुकुट के साथ साज-बाज करके जमीन व रुपए हड़पने की नीयत से एक फर्जी इकरारनामा बैक डेट में तैयार किया और बनवारी लाल के हिस्से की पूरी जमीन पवन कुमार के नाम से इकरारनामा तहरीर कर लिया। 

सतबीर ने जब इस बारे में बनवारी लाल व पवन कुमार से पूछताछ की तो दोनों ने उसे जान से मारने की धमकी दी। जांच से पता चला कि जिस स्टाम्प पर 8 अप्रैल 2016 को इकरारनामा तहरीर हुआ दिखाया गया है। असल में वह स्टाम्प उप खजाना कोसली से स्टाम्प विक्रेता मुकुट सिंह को 9 अगस्त 2016 को जारी किया गया है लेकिन मुकुट ने फर्जीवाड़ा करते हुए स्टाम्प बेचने वाले रजिस्टर में 8 अपै्रल 2016 में चढ़ा दिया। पुलिस ने बीती शाम मुकुट को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे आज अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान उससे फर्जीवाड़े में शामिल अन्य आरोपियों के बारे पूछताछ की जा रही है।