गर्मी से राहत पाने के लिए रेलवे स्टेशन पर लगी निशुल्क स्वच्छ, शीतल जल की सेवा

6/3/2019 3:42:15 PM

हरियाणा(ब्यूरो): एनसीआर दिल्ली,उतरप्रदेश, राजस्थान ,हरियाणा सहित उत्तर भारत मे इन दिनों पारा 47 से 51 के बीच पहुंच गया है ।जिसके कारण आमजन ही नही बल्कि पशु-पक्षी भी गर्मी में व्याकुल हैं। सूरज की किरणों से निकलने वाली आग से चारो तरफ तपन बढ़ी हुई है। बताया जाता है कि 10 वर्षों के बाद इतनी तेज गर्मी है, जिससे बचाव बहुत जरुरी है।यह गर्मी केवल बुजुर्गों और बच्चों के लिए ही नही बल्कि लापरवाही बरतने पर आम आदमी के लिए खतरा साबित हो सकती है।

लोगो को गर्मी में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोग गर्मी से बचने के लिए या तो घर से बाहर ही नही निकल रहे या फिर निकल रहे है तो अपने आप को ढक कर। लोग थोड़ी थोड़ी देर बाद पानी या फिर ठंडे पेय पदार्थ ले रहे है। इतना ही नहीं गर्मी इतनी है कि एसी, कुलर भी काम नहीं कर रहें है।

लेकिन वहीं तपती गर्मी में मानवता की ठन्डक का सुखद अहसास दिलाने के लिए  रेलवे स्टैशन पर निशुल्क स्वच्छ, शीतल जल की सेवा मुहिया करवा रहे है।  ताकि यात्रियों को किसी तरह की परेशानी ना हो। इस दौरान जहां भी ट्रेन रुकती है तो आस पास के लोग ठंडे पानी यात्रियों को देकर गर्मी से निजात दिलवाने का सहयोग दे रहे है।

kamal