छात्राओं को फ्री में बांटा सैनिटरी पैड, कपड़ा न इस्तेमाल करने की दिलाई शपथ

2/20/2018 5:42:40 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): गोहाना जेसीआई स्टार महिला विंग की सदस्यों ने ग्रामीण अंचल की छात्राओं को नि:शुल्क सैनिटरी पैड बांटने की शुरूआत की है। गोहाना के बुटाना गांव के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्मिक स्कूल में ये अभियान शुरू किया। स्कूल की सभी छात्राओं को  सैनिटरी पैड वितरित किए।



इस मौके पर गोहाना नगर परिषद की चेयरपर्सन रजनी विरमानी ने मुख्य अतिथि के रूप में पर पहुंच कर छात्राओं को सैनिटरी पैड वितरित किया, इस दौरान स्कूल सभी छात्राओं को पीरियड के समय में देसी कपड़ा न इस्तेमाल करने की शपथ दिलवाई।



गोहाना जेसीआई स्टार महिला विंग की अध्यक्ष दीपिका गोयल ने बताया की उन्होंने आज से ग्रामीण अंचल की 6 से 12 कक्षा में पढऩे वाली 600 छात्राओं को नि:शुल्क सैनिटरी पैड वितरित किया है। छात्राओं को सैनिटरी पैड के इस्तेमाल के फायदे के बारे में भी जानकारी दी है।



उन्होंने बताया, 2017 में मिस वल्र्ड बनी मानुषी छिल्लर भी इस प्रोजेक्ट को लेकर चल रही हैं और वो भी मानुषी के कदम से साथ कदम मिलाकर इस प्रोजेक्ट को लेकर आए हैं। इस कड़ी में वो गोहाना से आस पास के ग्रामीण अंचल के सरकारी स्कूल की छात्राओं के पास जाकर सैनिटरी पैड के इस्तेमाल के फायदे बता रहे हैं और नि:शुल्क दे रहे हैं। इस साल में उन्होंने दस हजार सैनिटरी पैड नि:शुल्क बाटने का लक्ष्य रखा है।



मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंची गोहाना नगर परिषद की चेयरपर्सन रजनी विरमानी ने कहा, देश को आगे बढ़ाने के लिए बेटियों को आगे बढ़ाना जरुरी है। जो शुरूआत जेसीआई स्टार महिला विंग ने की है वो बहुत बढिय़ा है। उन्होंने कहा, सैनिटरी पैड के इस्तेमाल से महिलाओं में बीमारियां कम होंगी और वो स्वस्थ्य रहेंगी, आगे बढेंगी।



स्कूल की प्रिंसिपल ने इस कदम की सराहना करते हुए कहा कि ग्रामीण अंचल में इस तरह शुरूआत एक सराहनीय कदम है और लड़कियां इस के बारे में अभी से जागरूक होगी तो आगे जाकर स्वस्थ रहेंगी।