शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा की माता श्रीमती गिदोड़ी देवी जी का हुआ अंतिम संस्कार

9/13/2018 4:00:36 PM

महेंद्रगढ़(प्रदीप बालरोडिया): हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा की माता श्रीमती गिदोड़ी देवी जी का बुधवार शाम को लंबी बीमारी के चलते हुए स्वर्गवास हो गया। उनकी आयु 98 वर्ष थी। वह काफी लंबे समय से बीमार चल रही थी। शाम के समय 7:15 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। सुबह से ही उनके पैतृक गांव राठीवास में उनके निवास पर दर्शन के लिए आने वाले लोगो का तांता लग गया। 

शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने बताया कि उनकी मां ने अंतिम समय मे उनसे गीता के नौवे अध्याय का पाठ सुना और पौती से राम-राम वंदना करती हुई प्रभु चरणों मे लीन हो गयी। इतना कहते हुए वो भावुक हो उठे और मां के बारे में विलाप करने लगे।

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने बताया कि माता जी ने बाऊजी के साथ मिलकर परिवार का जो सृजन किया है उसे कभी भुलाया नही जा सकता है। आज उनके प्रभु चरणों मे लीन होने से वास्तव में क्षति हुई है जिसे भुलाया नही जा सकता। प्रभु माताजी को अपने चरणों मे स्थान दे और रामबिलास जी के परिवार को इस दुख से उभरने की शक्ति प्रदान करे। 

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि रामबिलास शर्मा अपनी माता से बहुत प्यार करते थे। मुझे याद है कि रामबिलास शर्मा ने आजतक कोई भी विधानसभा का सत्र नही छोड़ा लेकिन अबकी बार माताजी के अस्वस्थ होने की वजह से उनको छोड़ना पड़ा। प्रभु माताजी को अपने चरणों मे स्थान दे और रामबिलास जी के परिवार को इस दुख से उभरने की शक्ति प्रदान करे। 

परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार ने कहा कि मैं रामबिलास शर्मा के परिवार से पिछले 25 साल से जुड़ा हुआ हूं। माता जी व पूरे परिवार से मेरा बहुत लगाव है।  यह रामबिलास जी के लिये एक बड़ी दुख की घड़ी है जिसमे पूरा भाजपा परिवार उनके साथ है। प्रभु माताजी को अपने चरणों मे स्थान दे और रामबिलास जी के परिवार को इस दुख से उभरने की शक्ति प्रदान करे। 

कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि मां तो मां होती है मां की कमी को कभी भी भुलाया नही जा सकता।  प्रभु माताजी को अपने चरणों मे स्थान दे और रामबिलास जी के परिवार को इस दुख से उभरने की शक्ति प्रदान करे। 

सांसद रतन लाल कटारिया ने बताया कि मैं 1970 से राठीवास आता रहा हूं। तब से ही माता जी का मेरे से बहुत आशीर्वाद रहा है। बहुत से लम्हे है जो माता जी के जीवन से जुड़े है जिन्हें हम कभी भुला नही सकते। प्रभु माताजी को अपने चरणों मे स्थान दे और रामबिलास जी के परिवार को इस दुख से उभरने की शक्ति प्रदान करे। 
 

Rakhi Yadav