कॉलेज के नाम को लेकर कांबोज समाज में रोष, सरकार पर वायदा खिलाफी का आरोप

8/7/2019 9:26:23 PM

रादौर (कुलदीप सैनी): प्रदेश सरकार द्वारा रादौर के गांव रादौरी में निर्माणाधीन सरकारी कॉलेज का नामकरण को लेकर छिड़ी जंग के चलते आज काम्बोज समाज की एक बैठक रादौर में आयोजित की गई। बैठक में लोगों ने कॉलेज का नाम महात्मा ज्योतिबा फुले के नाम पर रखे जाने के फैसले का विरोध किया साथ ही सरकार व स्थानीय विधायक पर वायदा खिलाफी का आरोप लगाया। आगामी रणनीति बनाने के लिए 31 सदस्यी कमेटी का गठन किया गया, जो इस पूरे मामले पर नजर बनाए रखेगी। 

कमेटी के सदस्य देवराज बुबका ने कहा कि गांव रादौरी की यह भूमि उनके समाज के नाम पर है, जिसे उन्होंने सरकार को कॉलेज निर्माण के लिए दी थी, लेकिन सरकार ने इस कॉलेज का नाम ज्योतिबा फुले के नाम पर रख दिया है, जिसका कंबोज बिरादरी विरोध करती है। उन्होंने कहा कि कंबोज बिरादरी की मांग है कि इस कॉलेज का नाम शहीद उधम सिंह के नाम पर रखा जाए। जिसके लिए समाज के लोगों ने 1 वर्ष पहले स्थानीय विधायक श्याम सिंह राणा को एक मांग पत्र भी सौंपा था, लेकिन उस मांग को दरकिनार करते हुए इस कॉलेज का नाम ज्योतिबा फुले के नाम पर रख दिया गया है, जिससे समाज के लोगों में भारी रोष है।

बुबका ने कहा कि कहा कि पूरा कंबोज समाज यह चाहता है कि कॉलेज का नाम शहीद उधम सिंह के नाम पर रखा जाए। वहीं उन्होंने कहा कि आगामी रणनीति के लिए समाज के लोगों ने आज बैठक में 31 सदस्यीय कमेटी बनाई है जो इस पर आगामी रणनीति बनाएगी। उन्होंने कहा कि इस मांग को लेकर वह एक मांग पत्र पहले एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजेंगे। अगर बात नहीं बनती तो मुख्यमंत्री से भी मिलेंगे। वहीं उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक इस कॉलेज का नाम शहीद उधम सिंह के नाम पर नहीं रखा जाता तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा।

Shivam