भारत-पाक क्रिकेट मैच को लेकर शहीदों के परिवारों में रोष, मुकाबले पर जताया ऐतराज

6/3/2017 2:06:53 PM

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती):4 जून को भारत पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर टक्कर होने वाली है। इस मैच पर शहीदों के परिवारों की केस स्टडी की गई। जिसके तहत पाया गया कि आज भी शहीद के परिवारों में पाकिस्तान के लिए रोष है। वे कल होने वाले मैच से नाराज हैं। उनकी इच्छा है कि दोनों टीमों में मैच नहीं होना चाहिए  क्योंकि उनका कहना है कि एक तरफ पाकिस्तान हमारे सैनिकों के सिर काट रहा है, हर रोज गोलियां चला रहा है अौर दूसरी तरफ दोनों देशों में क्रिकेट मैच खेले जा रहे  हैं। 

वहीं सैनिक विजय सिंह की शहादत के 17 साल बीत जाने के बाद भी उनकी पत्नी के मन में पाकिस्तान के लिए नफरत भरी है। शहीद की पत्नी नीलम देवी अौर माता संतोष देवी का कहना है कि कल भारत-पाक के बीच मैच नहीं होना चाहिए। सरकार को पाकिस्तान के नापाक इरादों को देखते हुए उनसे किसी भी प्रकार का संबंध नहीं रखना चाहिए। जो पाकिस्तान हमारे जवानों के सिर काट देता है उन्हें उनकी ही भाषा में जवाब देना चाहिए। जहां तक बात भारत की जीत की है तो मेरा आशीर्वाद मेरे देश के साथ है। भारत को इस मैच को जीतकर पाक को धूल चटानी चाहिए। 

उल्लेखनीय है कि शहीद विजय सिंह (जीडीपी) बारामूला(पटन) में तैनात थे। उन्होंने सन 1999 के बारामूला में पाक से मुठभेड़ में 11 दुश्मनों को मार गिराया था। इस मुठभेड़ में विजय सिंह ने अपने देश की खातिर प्राणों का बलिदान भी दिया। शहीद विजय सिंह अपने पीछे अपनी पत्नी नीलम देवी, माता संतोष देवी और एक पुत्र नितेश को छोड़ गए हैं। शहीद की माता आज 17 वर्षों के बाद भी उस मंजर को नहीं भूली है उनके जहन में आज भी उनके बेटे की यादें छुपीं हैं। उनकी माता अक्सर अपने बेटे की तस्वीर को देखकर रोने लगती हैं। जिसकी वजह से वह अपनी आंखें भी खो चुकी है। 17 वर्ष बीत जाने के बाद भी उनकी आंखों से आंसू नहीं रुके हैं अौर न ही पाकिस्तान के खिलाफ उनके अंदर भरी नफरत कम हुई है।

करनाल(कमल मिड्ढा):एक महीने पहले सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद राम मेहर के परिवार में भाई व पिता ने भी भारत-पाक मैच पर साफ नाराजगी जताई।  करनाल में मीडिया से बातचीत में शहीद के पिता ने कहा कि भारत का पाकिस्तान के साथ मैच नहीं होना चाहिए। लेकिन मैच होता है तो हमें जीतना चाहिए, यही शहीदों को श्रद्धांजली होगी। हमारी आत्मा तभी खुश होगी जब पाकिस्तान से भारत मैच जीते और उन्हें खेल के मैदान में पछाड़े।