फ्यूचर मेकर के दो और शागिर्द गिरफ्तार, कम पढ़े-लिखे आरोपियों ने करीब 200 करोड़ रूपये ठगे

10/7/2018 12:12:58 AM

हिसार(विनोद सैनी): फ्यूचर मेकर कंपनी की अब मुश्किलें कम होने की बजाय ज्यादा बढ़ती जा रही हैं। वहीं फ्यूचर मेकर में निवेशकों के पैसे भी अब लंबे समय के लिए डूबते नजर आ रहे हैं। तेलंगाना पुलिस ने फ्यूचर मेकर कंपनी के धोखाधड़ी को लेकर दो अन्य आरोपी राजपाल सिंह और आरोपी मुकेश परमार को को गिरफ्तार किया है। ये दोनों आरोपी भी कंपनी में बड़े लेवल पर थे। इन पर भी धोखाधड़ी के आरोप हैं।

आरोपी राजपाल सिंह हरियाणा के फतेहाबाद का है जबकि मुकेश परमार मध्य प्रदेश का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक आरोपी राजपाल ने सिर्फ पांचवीं तक पढाई की हुई है, जो कंपनी में शुरु से ही जुड़़ा हुआ था। राजपाल सिंह ने करीब एक लाख लोगों को कंपनी से जोड़ा था।



पुलिस ने बताया कि आरोपी कम पढ़े लिखे हैं और ये इसी प्रकार के लोगों को अपना शिकार बनाते थे। आरोपियों ने गांवों और बेरोजगार युवकों को अपने जाल में फंसाया हुआ था। तेलंगाना पुलिस ने बताया कि दूसरे आरोपी मुकेश परमार ने सिर्फ दसवीं तक पढ़ाई की है, लेकिन आरोपी ने करीब 40 हजार लोगों के पैसे एकत्रित कर फ्यूचर मेकर कंपनी में लगाए थे। फ्यूचर मेकर कंपनी के सीएमडी और एक अन्य को भी अभी तक जमानत नहीं मिली है। दोनों ही आरोपी जेल में है वहीं अब दो और आरोपियों की गिरफ्तारी की गई।

बता दें कि तेलंगाना पुलिस ने हिसार में फ्यूचर मेकर लाइफ केयर प्राईवेट कंप‌नी को सील कर दिया था। तेलंगाना पुलिस रेेंज के एसीपी सुधीर कुमार ‌ने अपनी टीम सहित फ्यूचर मेकर कंपनी के रैड स्कवेयर मार्केट में हैड ऑफिस पर छापे मारी की थी। छापेमारी के दौरान पुलिस टीम ने कंपनी के कुछ जरूरी कागजात व लैपटॉफ अपने कब्जे में लिए थे।

तेलंगाना पुलिस ने कारवाई करते हुए कंपनी ऑफिस को फ्रॉड घोषित करते हुए तीन सील लगा दी। इस मामले में तेलंगाना पुलिस ने दो लोगों के ‌खिलाफ आईपीसी धारा 420, 4, 5, 6, 3 के तहत केस दर्ज किया था। कुछ दिन पहले भी फ्यूचर मेकर कंपनी के पांच बैंक खातों को सीज किया जा चुका है।

फ्यूचर मेकर कंपनी के पांच बैंक खातों में 200 करोड़ हैं जमा
कंपनी के अब पांच बैंक खातों को सीज किया गया है। इन खातों में करीब 200 करोड़ रुपये बताए जा रहे हैं। मामला यह ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में भी उठा। उस दौरान डीसी ने जांच का आश्वासन दिया।

Shivam