लोगों को ठगकर फ्यूचर मेकर संचालकों ने खरीदी जमीन और कोठियां

10/27/2018 10:14:33 PM

हिसार(ब्यूरो): लोगों को अमीर बनने के सपने दिखा कर उनसे करोड़ों रूपये ठगने वाली कम्पनी फ्यूचर मेकर लाईफ केयर कम्पनी के गिरफ्तार संचालकों ने जमीनें और मंहगी गाड़यिां खरीदीं तथा आलीशान कोठियां बनाई।



पुलिस रिमांड के दौरान कम्पनी के एक संचालक राधेश्याम ने बताया कि उसने लोगों से ठगे गये पैसे से हिसार जिले में आदमपुर के निकट स्थित अपने गांव सीसवाल में 10 एकड़ जमीन खरीदी थी और इसमें लगभग 50 लाख रूपये खर्च कर कोठी बनाई। वहीं कम्पनी के दूसरे पार्टनर और टिब्बी गांव निवासी बंसी लाल ने रिमांड के दौरान बताया कि उसने भी अपने और परिवार के सदस्यों के नाम पर करोड़ों की जमीन जायदाद खरीदी और कोठी बनाई। दोनों संचालकों ने लोगों के पैसे से तीन मंहगी गाड़यिां भी खरीदीं।



पुलिस ने राधेश्याम के कब्जे से 60 लाख रुपए की नकदी और गाड़यिां बरामद की हैं। उसने यह भी बताया कि कम्पनी के अनेक बैंकों में खाते हैं तथा इनमें 200 करोड़ रुपए से ज्यादा की नकदी जमा है। उसके निजी खाते बैंक में भी लगभग 17 लाख रूपए जमा हैं।

फ्यूचर मेकर के दो और शागिर्द गिरफ्तार, कम पढ़े-लिखे आरोपियों ने करीब 200 करोड़ रूपये ठगे

उल्लेखनीय है कि फ्यूचर मेकर लाइफ केयर कम्पनी के अध्यक्ष एवं प्रबंधक निदेशक राधेश्याम और ङ्क्षचदड़ निवासी प्रमोटर सुरेंद्र के खिलाफ भाजपा जिला सचिव अनिल सिहाग की शिकायत पर सदर पुलिस ने गत आठ सितम्बर को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। वहीं तेलंगाना के साईबराबाद थाने में भी राधेश्याम और सुरेंद्र के खिलाफ तीन मामले दर्ज हैं। इनमें से दो मामलों में इनको जमानत मिल चुकी है। 

हरियाणा की हर खबर अब आपके वॉट्सऐप पर, सब्सक्राइब करें 

Shivam