गब्बर का बड़ा एक्शन: कुरुक्षेत्र थाने के जांच अधिकारी को सस्पेंड करने के दिए आदेश, जानें वजह

2/9/2024 3:27:29 PM

अंबाला (अमन कपूर) : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अपने आवास पर जनता की शिकायतें सुनी। इस दौरान अनिल विज ने कुरुक्षेत्र में बाइक व नकदी छीनने के मामले में केस दर्ज नहीं करने वाले कुरुक्षेत्र आदर्श थाने के जांच अधिकारी को सस्पेंड करने के निर्देश कुरुक्षेत्र एसपी को दिए।

इस दौरान कुरुक्षेत्र के गांव बारवा से आए शिकायतकर्ता ने विज को शिकायत देते हुए बताया कि कुछ महीने पहले वह कुरुक्षेत्र के एलएनजेपी अस्पताल में इलाज कराने गया था, मगर वहां पर तीन लोगों ने उसके साथ मारपीट करते हुए उससे नकदी और उसकी बाइक छीन ली। वह दो आरोपियों को पहचानता भी है और घटना के दिन ही उसने आदर्श थाने में शिकायत दी थी। उसकी शिकायत एक आईओ के पास थी और आईओ केस दर्ज करने का केवल झांसा देता रहा और मामले में आज तक पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। विज ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कुरुक्षेत्र एसपी को फोन कर संबंधित आईओ को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने तथा केस दर्ज कर छानबीन के निर्देश दिए।



विज बैठा है..तुम्हारी लड़ाई लड़ने के लिए, तुम्हे चिंता करने की जरूरत नहीं

गृह मंत्री अनिल विज को पलवल से आए फौजी ने बताया कि उनकी जमीन पर कब्जे के मामले में पुलिस ने अब तक कार्रवाई नहीं की है और उसे मजबूरी में बार-बार बार्डर पर अपनी ड्यूटी छोड़ पलवल पुलिस के पास कार्रवाई के लिए आना पड़ रहा है। गृह मंत्री फौजी से बोले कि “यहां अनिल विज बैठा है तुम्हारी लड़ाई लड़ने के लिए, तुम्हे चिंता करने की जरूरत नहीं”। इसके बार उन्होंने पलवल एसपी को फोन मिलाते हुए कहा कि “फौजियों को कार्रवाई कराने के लिए बार्डर पर अपनी ड्यूटी छोड़ यहां आना पड़ता है, यह ठीक नहीं है, आप इस मामले में पुलिस की मौजूदगी में जमीन की पैमाइश कराते हुए फौजी को इंसाफ दिलाएं”। विज को हिसार से आए फरियादी ने जेसीबी बेचने के मामले में ठगी करने की शिकायत दी जिस पर उन्होंने एसपी हिसार को एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए। 


जानें कहां से आए फरियादियों ने भी सौंपी शिकायत

करनाल से आए फरियादी ने चोरी के मामले में कार्रवाई नहीं होने, पानीपत से आई महिला ने पति पर मारपीट के आरोप लगाए, अम्बाला से आई विवाहिता ने ससुराल पक्ष पर मारपीट करने व बेटी होने के बाद उसे घर से निकालने, यमुनानगर से आई महिला ने दहेज उत्पीड़न मामले में कार्रवाई नहीं होने, करनाल से आई परिवार ने आत्महत्या मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने, अम्बाला शहर निवासी परिवार ने लक्की ड्रा स्कीम के तहत उनसे साढ़े चार लाख रुपए की ठगी होने, हिसार निवासी किसान ने धोखे से उसका ट्रेक्टर दूसरे व्यक्ति द्वारा अपने नाम कराने, अम्बाला शहर छोटा माजरी निवासी फरियादी ने क्षेत्र से मोबाइल टावर को हटाने एवं अन्य कई शिकायतें विज के पास आई जिसपर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


 

Content Writer

Manisha rana