'गब्बर' विज का चलेगा हंटर, मामलाें की जांच में देरी होने पर अधिकारियाें के खिलाफ हाेगी कार्रवाई

12/12/2019 7:26:58 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए शीघ्र ही पुलिस विभाग में भर्ती की जाएगी। इसके लिए पुलिस बल की ताजा गणना करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पूरी समीक्षा की जा रही है और रिपोर्ट मिलते ही उचित कदम उठाएं जाएंगे।

गृहमंत्री ने कहा कि उनके पास प्रतिदिन 500 से 600 शिकायतें आ रही हैं, जिनमें अधिकतर पुलिस से संबंधित है। इसलिए सभी जिलों से पैंडिंग एफआईआर की संख्या और लंबित समय अवधि की जानकारी मांगी गई है। इस बारें में रिपोर्ट मिलने पर जांच में देरी के कारणों का परीक्षण कर संबंधित कर्मचारियों या अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इससे संबंधित जानकारी प्रदेश का कोई भी नागरिक उन्हें व्यक्तिगत मिलकर भी दे सकता है। 

उन्होंने कहा कि राज्य में नशे की चेन को तोडऩे के लिए सरकार प्रत्येक स्तर पर ठोस कदम उठा रही हैं। वहीं नागरिकता संसोधन बिल पर गृहमंत्री ने कहा कि देश के इतिहास में 11 दिसंंबर का सुनहरी दिवस रहा है, जब मूल भारत के नागरिकों को उनकी नागरिकता का अधिकार प्राप्त हुआ है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बधाई के पात्र हैं। 

Edited By

vinod kumar