खेल महाकुंभ बना ''दंगल'', मंत्री विज के सामने जमकर चली कुर्सियां

11/13/2018 6:34:55 PM

अंबाला(अमन कपूर): आज हरियाणा में बैडमिंटन और जिम्नास्टिक के राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का शुभारम्भ किया गया। जो कि शुरुअात के दिन दी दंगल बन गया। दरअसल बैडमिंटन हाल के उद्घाटन के दौरान खिलाड़ियों के लिए मंगवाई गई कुर्सियां कम पड़ गई, उद्घाटन उपरांत मंत्री अनिल विज बैडमिंटन हॉल के भीतर दाखिल हुए ही थे कि जगह कम होने और अव्यवस्था के चलते हाल में दो खिलाड़ी कुर्सी को लेकर हुई बहस के बाद आपस मे भिड़ गए।

इस दौरान भिवानी के खिलाड़ी को किसी ने मुक्का मार दिया, जिसके बाद उसने मलमेश के सिर पर कुर्सी दे मारी तो उसके सिर से खून निकलने लगा। हालाकि मौके पर जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने पहुंच कर खिलाड़ियों को शांत करवाया और घायल मलमेश को प्राथमिक उपचार दिया।मौके पर मौजूद डीएसपी ने बताया कि बाहर से आए खिलाड़ी कुर्सी को लेकर आपस मे भिड गए जिसमे एक को चोट लगी है। मौके पर दोनों को समझाकर शांत करवाया गया। अब मारपीट में घायल खिलाड़ी की हालत ठीक है। 

अम्बाला में बैडमिंटन और जिम्नास्टिक के खेल 13 से 15 नवम्बर तक आयोजित किए जा रहे हैं। इस मौके पर शहीद ले. मुकेश आनन्द के परिजनों, अर्जुन अवार्डी पर्वतारोही ब्रिगेडियर डी.के. खुल्लर, अंतर्राष्ट्रीय जिम्नास्ट जज सतपाल छाबड़ा, शूटिंग के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी दीपक सैनी, अर्जुन अवार्डी जिम्नास्ट अंजू दुआ, अर्जुन अवार्डी खेल विभाग की संयुक्त निदेशक सुनीता शर्मा को भी सम्मानित किया। छात्रों में हुए झगडे को लेकर सभी अधिकारी बचते नज़र आए, उपनिदेशक खेल का भी यही कहना था कि जैसे स्कूल में बच्चे लड़ पड़ते है इसी तरह से यहां पर भी हुआ और इस मामले को सुलझा लिया गया है ।

Deepak Paul