बच्चों को नशा देकर उनसे भीख मंगवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक आरोपी गिरफ्तार

5/17/2023 7:42:16 PM

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय) : निजी स्वार्थों के लिए नन्हे नौनिहालों को अगवा करके उनसे काम करवाने और भीख मंगवाने वाले गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

अपने स्वार्थों को पूरा करने लिए इंसान कई बार मेहनत ना करके शॉर्टकट अपनाने के चक्कर में इतना गिर जाता है कि मासूमों को भी नहीं छोड़ता। यमुनानगर में एक ऐसा गिरोह सक्रिय है जो मासूम बच्चों को पकड़कर उनसे भीख मंगवाने का काम करता है। जो बच्चे अपनी मां के साथ बाजार जाते थे या गलियों में अकेला खेल रहे होते थे ये गिरोह उन्हें पकड़कर नशा करवा कर भीख मंगवाते थे। जो बच्चा ऐसा करने से मना करता उसे नशे की डोज देकर काम करवाते थे। एक मां का लाल भी इसी गिरोह के सदस्य ने पकड़ लिया अपने बच्चे के खो जाने के पश्चात मां दर-दर की ठोकरें खाती रही और जो काम पुलिस नहीं कर सकी वह काम इस महिला ने कर दिखाया। अपने बच्चे को बदमाशों के चंगुल में देखकर पुलिस को बुलाकर उसे पकड़वा दिया।

पुलिस का कहना है कि उत्तर प्रदेश का एक आरोपी दानिश पुराना हमीदा में रह रहा था। यह लोग मासूम बच्चों को पकड़ कर उनसे भीख मंगवाने का काम करते थे। कई बच्चों को नशे देने के आरोपी सामने आए हैं। पुराना हमीदा चौकी इंचार्ज शमशेर सिंह का कहना है कि आरोपी दानिश को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की गहनता से जांच चल रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)           

Content Editor

Mohammad Kumail