पैसे दुगुना करने का झांसा देकर लोगों को लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार

3/27/2021 8:32:35 PM

सिरसा (सतनाम सिंह): सिरसा पुलिस ने लोगों को पैसे दुगने-तिगुने करने का लालच देकर ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को काबू किया है और उनसे ठगी गई राशि बरामद की है। पुलिस के अनुसार इस गिरोह में लगभग 7 से 8 लोग हैं जो आम लोगों को पैसे दुगने करने का लालच देकर उनसे पैसे मंगवा लेते थे और फिर उनके ही बाकि साथी पुलिस की वर्दी में वहां पहुंच जाते थे जिसे देख कर पीड़ित व्यक्ति डर कर भाग जाता था। इस प्रकार ये लोग ठगी को अंजाम देते थे। 

पुलिस को दो दिन पहले एक व्यक्ति ने शिकायत दी थी कि शाम के वक्त उसके साथ सिरसा के बरनाला रोड पर लूट हुई है। पुलिस ने इस मामले में जब गहनता से जांच की तो सारा खुलासा हुआ और ठगी करने वाले 4 आरोपी पुलिस के काबू में आए।

डीएसपी संजय कुमार ने बताया कि उन्हें जुगराज सिंह नाम के एक व्यक्ति ने 100 नंबर पर फोन कर सूचन दी कि उसके साथ सिरसा के बरनाला रोड पर शाम लगभग 5 बजे लूट की घटना हुई है। सूचना पाकर जब अधिकारी जब मौके पर पहुंचे तो उन्हें शक हुआ और उन्होंने पीड़ित जुगराज से जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि वो रूपये दुगने करवाने के लालच में यहाँ आया था। इससे पहले भी वो सिरसा आकर पैसे दुगने करने वाले गिरोह के सरगना भूराराम से मिल चुका था। 



डीएसपी संजय कुमार ने बताया कि भूराराम के गिरोह में 7-8 लोग शामिल हैं। जब जुगराज पैसे दुगने करने के लिए अपने असली पैसे ले के आया तो एक गाड़ी में भूराराम और उसके 4 साथी सवार थे। जैसे ही वो जुगराज के लाए पैसे गिनने लगे तो भूरा राम के गिरोह के अन्य साथी दूसरी गाड़ी में पुलिस की वर्दी पहन कर आ गए। भूराराम और पीड़ित जुगराज सब भाग गए जिसके बाद भूरा सिंह के साथी जुगराज द्वारा लाये गए 2 लाख 40 हजार रूपये लेकर फरार हो गए। 

डीएसपी संजय कुमार ने बताया कि लोगों को फोन के माध्यम से ये अपना शिकार बनाते थे और जो पैसे देने होते थे। उसमे नोटों की गड्डी में एक नोट ऊपर असली होता था और एक नोट निचे असली होता था जिससे सामने वाले को वो पैसो की गड्डी पूरी लगती थी। डीएसपी ने बताया कि अभी 4 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं, जिन्हें कोर्ट में पेश कर रिमांड हासिल कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।   
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Shivam