नाबालिग गैंगरेप पीड़िता ने बच्चे को दिया जन्म, परिजनों ने उसे अपनाने से किया साफ इनकार

11/8/2020 7:46:21 PM

नूंह (एके बघेल): फिरोजपुर झिरका थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में गैंगरेप की शिकार हुई लड़की अब मां बन गई है। अल आफिया सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा में नाबालिग गैंगरेप पीड़िता ने लड़के को जन्म दिया है। लेकिन पीड़िता के परिजनों ने बच्चे को अपनाने से इनकार कर दिया है, जिसके चलते जच्चा- बच्चा अभी भी सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा में भर्ती हैं। 

जानकारी के मुताबिक फिरोजपुर झिरका थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में नाबालिग लड़की के साथ पड़ोस की एक महिला की मदद से गांव के ही 2 लोगों ने उस समय गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था। जब लड़की का पिता शुगर का इलाज कराने के लिए नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती था। आरोप है कि नाबालिग लड़की का आरोपियों ने नग्न फोटो-वीडियो बना लिया था। जिसके दम पर वह बार-बार उसके साथ बलात्कार करते आ रहे थे। 

आखिरकार लड़की की तबीयत गत 29 मई को खराब हुई तो परिजन उसे इलाज के लिए डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे, जहां पता चला कि लड़की तीन / चार महीने की गर्भवती है। लड़की के परिजनों ने यह बात सुनकर बात को बदनामी की वजह से दबाने की कोशिश की, लेकिन लड़की ने ही यह बात दोनों आरोपी लड़कों को फोन पर बता दी। जिसके बाद दोनों आरोपी लड़कों ने नाबालिग लड़की को गर्भ गिराने की गोलियां खिलाने की बात कही और साथ ही कहा कि इस घटना के बारे में किसी को बताया तो जान से मार दिया जाएगा। साथ ही बदनामी करने के लिए बनाया गया अश्लील वीडियो वायरल कर दिया जाएगा।



कुल मिलाकर लड़की के परिजन मामले को समाज में बदनामी की वजह से बिरादरी तौर पर सुलझाने में लग गए, लेकिन जब बात नहीं बनी तो गत 1 जून 2020 को विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया। पुलिस ने मामले में शायद रुचि नहीं दिखाई , जिसकी वजह से आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। इसी बीच अब नाबालिग गैंगरेप पीड़िता ने गत 5 नवंबर को अल आफिया सामान्य अस्पताल में बच्चे को जन्म दे दिया है। 

समय से पहले गर्भधारण करने की वजह से गैंगरेप पीड़िता की तबीयत पिछले करीब 15 दिनों से खराब थी, जिसके चलते उसे अस्पताल में भर्ती कराया हुआ था। वहीं पर उसने बच्चे को जन्म दिया है। अब सवाल लाख टके का यह है कि गैंगरेप की वजह से मां बनी पीड़िता के बच्चे को कौन अपनाएगा या फिर उसे किसी अनाथ आश्रम में प्रशासन की मदद से छोड़ा जाएगा। लेकिन इतना साफ है लड़की के मां बनने के बाद अब पुलिस मामले में थोड़ी सख्ती का रुख अपना सकती है, ताकि लड़की के साथ घिनौना काम करने वाले दोनों आरोपी व उनकी मदद करने वाली महिला सलाखों के पीछे जा सके। इतना जरूर है इस घटना ने इंसानियत को शर्मसार करने के साथ-साथ समाज के ताने-बाने को भी खराब करने में कोई कसर नहीं रखी है । इस घटना के बाद लड़की के परिजनों में भारी रोष है। 

vinod kumar