सदमे में हो गई गैंगरेप पीड़िता के पिता की मौत, पुलिस ने गिरफ्तार किया एक आरोपी

1/12/2020 6:30:50 PM

पलवल (दिनेश): पलवल के उपमंडल हथीन में आठवीं कक्षा में पढऩे वाली नाबालिग छात्रा के साथ गैंग रेप करने वाले जनाचौली निवासी आरोपित सुरेंद्र (23 वर्ष) को हथीन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में दूसरा आरोपित जीतू उर्फ जितेंद्र अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। सुरेंद्र के पकड़े जाने से पुलिस ने राहत की सांस महसूस की है। क्योंकि तीन दिन पहले पीड़ित छात्रा के पिता की इसी सदमे से मौत हो गई थी, जिसके चलते ग्रामीणों ने मृतक के शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया था।

चार माह पहले की है घटना
बता दें कि गत 18 सितंबर वर्ष 2019 को आठवीं कक्षा की एक छात्रा दूसरे गांव के स्कूल से पढ़कर पैदल लौट रही थी। तभी जंगल में कपास के खेत में ले जाकर सुरेंद्र व जीतू उर्फ जितेंद्र ने नाबालिग छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म कर वीडियो बनाई थी। छात्रा को घटना की जानकारी देने पर जान से मारने की धमकी दी गई थी। 

चार माह बाद भी नहीं हुई थी गिरफ्तारी
अगले दिन 19 सितंबर को अध्यापिका व छात्रा के परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस से की थी। जिस पर पुलिस ने गांव के दोनों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। लेकिन चार माह बीत जाने के बाद भी पुलिस इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं कर पाई थी। 

सड़क पर जाम लगाने से हरकत में आई पुलिस


तीन दिन पहले पीड़ित छात्रा के पिता की सदमे में मौत व उसके बाद लगाए गए सड़क पर जाम की वजह से पुलिस हरकत में आई। जांच अधिकारी सहायक सब इंस्पेक्टर जमील अहमद ने बताया कि शनिवार सांय को पुलिस को सूचना मिली कि छात्रा के दुष्कर्म का आरोपित सुरेंद्र बस अड्डे पर आने वाला है। पुलिस ने टीम का गठन कर आरोपित को धर दबोचा। 

दूसरे आरोपी की तलाश जारी
पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपित ने अपना नाम सुरेंद्र निवासी जनाचौली बताया। जांच अधिकारी का कहना था कि इस मामले में प्रारंभिक पूछताछ में आरोपित वारदात में शामिल था। इसके अलावा कई अन्य जानकारी भी आरोपित से मिली है। रविवार को आरोपित को अदालत में पेश किया गया। इसके अलावा दूसरे आरोपितों की धरपकड़ के लिए पुलिस पूरी तरह सक्रिय है। जल्द ही दूसरे आरोपितों को भी पकड़ा जाएगा।

Shivam