न्याय के लिए दर-दर भटक रही गैंगरेप पीड़िता, नहीं हो रही कोई कार्रवाई

4/17/2018 6:54:05 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी):  केंद्र सरकार हो या राज्य सरकार सभी बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओ की बात करती है। लेकिन बीजेपी की सरकार में न तो बेटियां सुरक्षित है और न ही महिलाएं। आये दिन देश के अलग - राज्यों से बच्चियों और महिलाओ के साथ रेप ,गैंग रेप और हत्या जैसी घटनाये सामने आती है। इनमें से सभी को न्याय नहीं मिल पाता और आरोपी खुलेआम नए शिकार की तलाश में रहते है।

ऐसा ही एक मामला फरीदाबाद से सामने आया है। यहां चार महीने पहले 16 जनवरी की रात को एक महिला के घर में घुसकर चार युवकों ने बंधक बनाकर गैंगरेप किया। तभी से महिला आरोपियों के लिए सजा और अपने लिए न्याय की गुहार लेकर दर -दर की ठोकरें खा रही है।

फरीदाबाद पुलिस पिछले चार महीने से पीड़िता से चक्कर पर चक्कर लगवा रही है। उसकी कहीं कोई सुनवाई नहीं कर रही है और आरोपी खुलेआम घूम रहे है। अब महिला ने थक - हारकर न्याय पाने और अपनी आवाज आला अधिकारियों और मुख्यमंत्री तक पहुंचाने के लिए धरने का सहारा लिया है।

वह फरीदाबाद के बादशाह खान चौक पर धरने पर बैठ गई है। उसका कहना है कि उसे जब तक न्याय नहीं मिल जाता वह धरने पर बैठी रहेगी। फिर भी कहीं उसकी सुनवाई नहीं हुई तो वह अपने परिवार के साथ आत्महत्या कर लेगी।

हालांकि इस पूरे मामले में पीड़िता पुलिस आयुक्त कार्यालय में पहुंची महिला आयोग की अध्यक्ष से मिली तो उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द ही इस पूरे मामले पर कार्रवाई करवाएंगे। जिसके बाद महिला ने अपना धरना समाप्त कर दिया। इस पूरे मामले में फरीदाबाद के पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और आरोपियों को कई बार शामिल तफ्तीश के लिए भी बुलाया गया है।

फिलहाल आरोपियों का पॉलीग्राफी टेस्ट करवाया जाएगा। जिसके बाद जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपी और पीड़ित पक्ष की पहले भी एक दूसरे के साथ मुकदमे बाजी हो चुकी है और उत्तर प्रदेश के टप्पल में आरोपियों ने पीड़ित पक्ष के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवा रखा है। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच बल्लभगढ़ महिला सेल से एसीपी अमन यादव के नेतृत्व में कारवाई जा रही है।

Nisha Bhardwaj