Haryana Top10 : AAP की प्रदेश स्तरीय बदलाव यात्रा का आगाज; गैंगस्टर नितिन फौजी के ''राइट हैंड'' ने की आत्महत्या की कोशिश, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

12/15/2023 10:27:07 PM

डेस्कः राजपूत करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में मुख्य आरोपी नितिन फौजी के एक साथी ने जेल में आत्म हत्या की कोशिश की है। जानकारी के अनुसार आरोपी ने ब्लेड से अपना गला काट लिया था। जेल की बैरक में खून के निशान देखते ही जेल कर्मियों के हाथपांव फूल गए। जिसके बाद आनन-फानन में उसे नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

AAP की प्रदेश स्तरीय बदलाव यात्रा का आगाज:  हवन में आहुति के साथ फरीदाबाद, महेंद्रगढ़, सिरसा और कालका से  यात्रा शुरू

हरियाणा में शुक्रवार को आम आदमी पार्टी की 10 दिवसीय प्रदेश स्तरीय बदलाव यात्रा का आगाज हुआ। इस बदलाव यात्रा की शुरुआत हवन की आहुति के साथ चार जगहों से फरीदाबाद, महेंद्रगढ़, सिरसा और कालका से हुआ। यह बदलाव यात्रा "इब हरियाणा के लाल नै, एक मौका केजरीवाल नै" के नारे के साथ प्रदेश की 90 विधानसभाओं में निकाली जाएगी।

BJP सरकार के नौ वर्षो में भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी बढ़ी और कानून व्यवस्था खत्म हुई: अभय सिंह चौटाला

शुक्रवार से शुरू हुए विधानसभा के शीतकालीन सत्र के शुन्यकाल के दौरान ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने शुन्यकाल में बोलते हुए अभय सिहं चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री ने भाजपा सरकार के नौ वर्ष पूरा होने पर नौ बड़ी उपलब्धियां बताई थी और बताया था कि उन्होंने नौ वर्षो में प्रदेश को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई।

Haryana Assembly: सरकारी स्कूल में छात्राओं से छेड़छाड़ मामले पर डिप्टी सीएम का बड़ा खुलासा, गीता भुक्कल पर लगाया इल्जाम

हरियाणा विधानसभा शीतकालीन सत्र के दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जींद के सरकारी स्कूल में छात्राओं से छेड़छाड़ मामले पर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि 2005 और 2011 में भी  अध्यापक के खिलाफ शिकायत हुई थी, इस दौरान अध्यापक को किसने बचाया ।

भारी हंगामे के बीच कांग्रेस प्रदेश सचिव के दफ्तर पर चला निगम का बुलडोजर, सुखविंदर के आरोपों ने खड़े किए कई सवाल

शहर में लगातार नगर निगम की टीम अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इस बार निगम के पीले पंजे की चपेट में कांग्रेस प्रदेश सचिव सुविंदर जैलदार का सदोपुर में स्थित दफ्तर आ गया। जिसके चलते भारी हंगामा देखने को मिला, लेकिन भारी विरोध के चलते कांग्रेस नेता के दफ्तर को अवैध अतिक्रमण बताते हुए हटा दिया

अब जल्दी ही इस जिले मे बनेगा औधोगिक मॉडल टाउनशिप, शुरु हुई प्रकिया... डिप्टी सीएम ने किया ऐलान​​​​​​​

 हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि जिला जींद में एनएच-152 डी और दिल्ली-कटरा एक्सप्रेसवे के क्रॉस जंक्शन के पास एक औ‌द्योगिक मॉडल टाउनशिप स्थापित करने का प्रस्ताव विचाराधीन है। वे हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान सदन के एक सदस्य द्वारा पूछे गए प्रश्न का जवाब दे रहे थे।

देर रात जींद पहुंची केंद्रीय जांच एजेंसी व दिल्ली पुलिस, नीलम आजाद के घर की ली तलाशी

संसद की सुरक्षा में चूक मामले को लेकर दिल्ली पुलिस के साथ-साथ केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम हरियाणा पहुंची है, जहां देर रात जींद स्थित नीलम आजाद के घर पर केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम ने पूरे घर की तलाशी ली है।

कर्ण नगरी करनाल की बेटी ने हरियाणा का नाम किया रोशन, संयुक्त राष्ट्र पुरस्कार से नवाजी जाएंगी संजौली बैनर्जी

कौन कहता है कि आसमां में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबियत से उछालों यारों। यह लाइन करनाल की संजौली बैनर्जी पर एकदम फिट बैठती है। जिन्होंने कर्ण नगरी करनाल का नाम विदेशों तक पहुंचा दिया है। संजौली अपनी टीम के साथ मिलकर करनाल जिले में आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों के लिए सारथी योजना चलाकर उन्हें पढ़ाती हैं।

मूलभूत सुविधाओं को मोहताज स्कूलः सरकार ने रखा हाईकोर्ट में अपना पक्ष, 'बच्चे दाखिला लेंगे तभी बनेंगे क्लासरूम'

​​​​​​​हरियाणा के सरकारी स्कूलों में मूलभूत सुविधाओं की कमी वाले बहुचर्चित मामले की सुनवाई शुक्रवार को हाई कोर्ट में हुई। सरकार की तरफ से प्रधान सचिव सुधीर राजपाल, डायरेक्टर जनरल सेकेंडरी एजुकेशन, एडवोकेट जनरल के साथ व्यक्तिगत तौर पर पेश हुए और एफिडेविट दायर किया। एफिडेविट में हाई कोर्ट को बताया गया कि 8240 क्लासरूम में से 415 का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है।

हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र: सदन में गूंजा विज-CMO विवाद, अभय चौटाला बोले- जनता को भुगतना पड़ रहा खामियाजा

हरियाणा विधानसभा का तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र सुबह 11 बजे शुरू हो गया। सदन में सबसे पहले शोक प्रस्ताव रखा गया। इसके बाद प्रश्न काल शुरू हुआ। शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन से कांग्रेस ने वॉकआउट किया। जहरीली शराब पर मौतों के मामले में एडजोरन मेन्ट मोशन मंजूर न होने पर नेता प्रतिपक्ष भूपिंद्र सिंह हुड्डा व स्पीकर ज्ञान चन्द गुप्ता में तीख़ी नोक झोंक हुई। 

प्रशासनिक लोगों के लिए विधायक, जनता के लिए सेवादार और पार्टी के लिए साधारण कार्यकर्ता हूं : त्रिखा

मोदी के भारत में दोबारा मनोहर हरियाणा बनेगा" यह दावा शीतकालीन सत्र के पहले दिन की चर्चा के समापन के बाद भाजपा की दिग्गज नेता विधायक सीमा त्रिखा ने पंजाब केसरी से बातचीत के दौरान किया। उन्होंने कहा कि तीन राज्यों के चुनाव परिणाम तथा उसमें नए चेहरों को मुख्यमंत्री बनाए जाने से यह स्पष्ट हो गया है कि ना तो यहां परिवारवाद है और ना ही पार्टी किसी की बपौती है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

​​​​​​​

​​​​​​​

​​​​​​​

​​​​​​​

​​​​​​​

​​​​​​​

Content Editor

Saurabh Pal