15 साल की उम्र में पिता की हत्या कर क्रिमिनल बना था गैंगस्टर राजेश भारती, आज हुआ अंतिम संस्कार(VIdeo

6/13/2018 5:29:27 PM

जींद(विजेंदर): दिल्ली के डॉन और एक लाख के इनामी कुख्यात बदमाश राजेश भारती का मौत के चार दिन बाद आज उसके पैतृक गांव कंडेला में अंतिम संस्कार हुआ। अंतिम संस्कार में सिर्फ परिवार और दोस्त ही शामिल हुए। गैंगस्टर राजेश ने महज 15 साल की आयु में ही अपराध की दुनिया मे कदम रख दिया था। उसके बाद उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपराध की दुनिया लगातार बढ़ता चला गया। दसवीं कक्षा में पढ़ते समय राजेश में अपने भाई और मां के साथ मिलकर पिता की हत्या कर दी थी, जिसके बाद उसे जेल जाना पड़ा और वो अपराध की दुनिया से जुड़ गया।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने राजेश भारती गैंग के साथ हुए एनकाउंटर में 9 जून की दोपहर में एक लाख रुपये के इनामी बदमाश राजेश भारती और उसके चार साथियों को एनकाउंटर में मार गिराया था। इस मुठभेड़ में दिल्ली पुलिस के 6 जवान भी घायल हो गए थे। मुठभेड़ में लगभग 150 राउंड फायर हुए थे।

एक लाख रूपये का इनामी बदमाश था राजेश भारती
राजेश भारती पिछले 23 साल से अपराध की दुनिया में सक्रिय था। उसपर हरियाणा के अलावा दिल्ली, पंजाब, यूपी और राजस्थान में भी हत्या और हत्या की कोशिश के अलावा अपहरण, जबरन वसूली और कार चोरी के कई मुकदमे दर्ज थे। बताया जा रहा है की राजेश भारती लोगों से वसूली के लिए वो एके 47 जैसे हथियार से हत्या करने तक की धमकी देता था। उसने क्रांति गैंग के नाम से भी दहशत कायम कर रखी थी। राजेश भारती पर एक लाख इनाम रखा गया था।



बचपन में होनहार और बेहद शरीफ था
राजेश के साथ पढऩे वाले सहपाठी ने बताया कि जींद के कंडेला गांव का रहने वाला राजेश भारती बचपन में होनहार और बेहद शरीफ था। पढ़ाई में हमेशा आगे रहने वाला राजेश दसवीं कक्षा के दौरान इस कुछ हुआ कि उसकी जिंदगी ही बदल गई। राजेश ने अपनी मां और भाई के साथ मिलकर अपने पिता की हत्या कर दी, जिसके कारण उसे जेल जाना पड़ा।  दसवीं के एग्जाम देने भी वो पुलिस कस्टडी में आया। राजेश के चाचा ने राजेश की मां की हत्या कर दी, उसके बाद राजेश अपने भाई और बहन के साथ गुरुग्राम चला गया और गैंगस्टर बन गया।

गांव में नहीं की कोई बदमाशी
राजेश चाहे कितना बड़ा गैंगस्टर रहा हो उसने जींद या उसके गांव कंडेला में कोई भी अपराध नहीं किया। गांव के लोगों मे उसकी छवि काफी अच्छी थी अक्सर वो गांव में आता भी रहता था।

(यह भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस ने मार गिराए मोस्ट वांटेड भारती गैंग मुख्य सरगना समेत चार बदमाश)

मां ने अवैध संबंधों के लिए किया था पिता का कत्ल
ग्रामीणों के अनुसार राजेश होनहार लड़का था उसकी मां के किसी के साथ अवैध संबंध थे जो उसके पिता को पता चल गए था, इसलिए उसकी मां ने पिता को रास्ते से हटाने के लिए अपने दोनों बेटों के साथ मिलकर हत्या कर दी थी।

चाचा ने लिया भाई की मौत का बदला
राजेश के चाचा ने अपने भाई की मौत का बदला लेने के लिए उसकी मां की हत्या कर दी। राजेश जेल से छूटने के बाद गुरुग्राम चला गया और गैंगस्टर बन गया। 



राजेश को ढूंढने दिल्ली पुलिस जींद आती थी 
गांव के पूर्व सरपंच के अनुसार राजेश को कई मामलों में दिल्ली पुलिस ढूंढने उनके पास आती थी और राजेश खुद भी कई बार उनसे मिलने आता था।
राजेश के खिलाफ उसके पिता ही हत्या का मामला ही जींद पुलिस में दर्ज हुआ था उसके बाद राजेश ने एनसीआर में ही वारदातो को अंजाम दिया जींद में कोई भी अपराध उसने नहीं किया।

Shivam