गोलीकांड मामले में गप्पू को मिली अंतरिम जमानत, पुलिस की मौजूदगी में हुई शादी

12/9/2019 9:34:40 AM

अम्बाला छावनी (जतिन) : तोपखाना गोलीकांड की चर्चा हर किसी की जुबान पर है। पुलिस की गोलमाल कार्रवाई का खुलासा अधिवक्ता तरुण दत्ता और सुखप्रीत सिंह ने कोर्ट में एडिशल सैशन जज के सामने सी.सी.टी.वी. फुटेज की रिकार्डिंग पेश करके किया। वहीं कोर्ट में अमन उर्फ गप्पू की कोर्ट से अंतरिम जमानत दिलवाकर शादी की रस्मों से लेकर सात फेरे पुलिस की मौजूदगी में करवाए। गोलीकांड में पुलिस की 2 कहानियां सामने आई है।

पहली में पुलिस ने एफ.आई.आर दर्ज की उसमें पुलिस ने बताया है कि अमन उर्फ गप्पू ने अन्य के साथ गोलियां चलाई। इतना ही नहीं जीतू, मनीष और सचिन को दोबारा मिलने पर जान से मारने की धमकी देने की बात कहीं है। वहीं दूसरी कहानी में पुलिस का कहना है कि अमन उर्फ गप्पू ने वारदात को अंजाम देने के लिए साजिश रची है और हथियार उपलब्ध करवाए।अधिवक्ता तरुण दत्ता और सुखप्रीत सिंह ने इस मामले में गिरफ्तार अमन उर्फ गप्पू को लेकर सी.सी.टी.वी. फुटेज पेश की, एडिशनल सैशन जज ने फुटेज देख अमन उर्फ गप्पू को अंतरिम जमानत दे दी।

कोर्ट ने 7 दिसम्बर को गप्पू को शाम 6 बजे से 9 बजे तक शादी की रस्मों के लिए मोहलत दी, रस्में पूरी करने के बाद 9 बजे पुलिस गप्पू को अपने साथ ले गई। 8 दिसम्बर को सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक की गप्पू को शादी के लिए मोहलत मिली, सुबह गप्पू को पुलिस घर लेकर आई, घर लाने के बाद गप्पू दुल्हे की पोशक पहनकर बैंड बाजे के साथ बारात लेकर कैंट मॉल रोड पर स्थित मैरिज पैलेस पहुंचा। जहां पर पुलिस की मौजूदगी में गप्पू की शादी हुई और वह डोली लेकर अपने घर पहुंचा। 

अधिवक्ता ने कोर्ट में जज के समक्ष सी.सी.टी.वी. फुटेज पेश की है जोकि पुलिस की बनाई कहानी को झूठा साबित करती है। अधिक्ता की मानें तो पुलिस ने अमन उर्फ गप्पू को रेलवे स्टेशन के वहां से 6 दिसम्बर को गिरफ्तार किया है और 7 दिसम्बर को उसे कोर्ट में पेश किया है, जबकि अधिवक्ता ने जो कोर्ट में फुटेज पेश की है उसके मुताबिक 4 दिसम्बर को तोपखाना बाजार में जब जीतू, मनीष और सचिन पर बाइक सवारों ने गोलियां चलाई, उसके बाद रात को 9 बजकर 48 मिनट पर पुलिस की 3 गाडिय़ां गप्पू के घर के बाहर आकर रुकती है और 9 बजकर 51 पर गप्पू को साथ लेकर जा रही है।

अधिवक्ता की मानें तो जब गप्पू को 4 दिसम्बर को पुलिस घर से साथ ले गई है तो 6 तारीख को रेलवे स्टेशन के पास से झूठी गिरफ्तारी क्यों दिखा रही है। वहीं अधिवक्ता ने कोर्ट में 4 घंटे की जो फुटेज पेश की है उसमें शाम को 6 बजे से लेकर 10 बजे तक गप्पू घर से अंदर-बाहर होता नजर आ रहा है तो वह तोपखाना बाजार मौके वारदात पर वारदात को अंजाम देने कब चला गया? पुलिस की इन दोनों कहानियों को कोर्ट में जज के समक्ष रखा गया है, वहीं अधिवक्ता दत्ता ने गप्पू की शादी की पार्टी के लिए इटैरिंम बेल की भी याचिका दायर की हुई है, अब देखना यह है कि सोमवार को कोर्ट गप्पू को इटैरिंम बेल शादी की पार्टी के लिए देता है या नहीं?

Isha