धर्मेद्र के गरम-धरम ढाबे को नगर निगम ने किया सील, अधिकारियों के जाते ही दोबारा खोला

2/3/2022 3:28:55 PM

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत में गृहकर जमा नहीं कराने वालों पर नगर निगम की ओर से शिकंजा कसा जा रहा है, जिसके तहत नगर निगम की टीम ने मुरथल एनएच 44 पर स्थित गरम धरम ढाबा और एक राइस मिल को सील किया था। गरम धरम ढाबे पर 41 लाख रुपए का ग्रह कर बकाया बताया जा रहा है जिसके तहत उसे सील कर दिया गया है। लेकिन अधिकारियों की इस कार्रवाई पर सवाल खड़े हो गए हैं, क्योंकि अधिकारियों द्वारा सील किये गए ढाबे को वहां के ढाबा मालिकों ने खोल दिया है । रोजाना की तरह वहां पर लोग खाना खाने के लिये आ रहे हैं और अब अधिकारी दावा कर रहे हैं कि अगर सील तोड़ कर कोई काम किया जा रहा है तो कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि निगम की टीम ने 50-50 लाख रुपये बकाया गृहकर जमा नहीं कराने पर मुरथल हाईवे पर स्थित गरम धरम ढाबे व जुगल किशोर राइस मिल को सील कर निगम की टीम ने वाहवाही लूटी थी। टीम ने क्षेत्रीय कर अधिकारी राजेंद्र सिंह के नेतृत्व में सील करने की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इससे पहले 12 जनवरी को टीम ने गरम धरम ढाबे पर पहुंचकर 10 लाख रुपये गृहकर वसूले थे। बाकी गृहकर जमा कराने के लिए कहा गया था। उसके बाद भी ढ़ाबा मालिक ने समय पर गृहकर जमा नहीं कराया।वही आपको बता दें कि 23 फरवरी 2018 को अभिनेता धर्मेंद्र ने इस गरम धरम ढाबे का उद‍्घाटन किया था। लेकिन अधिकारियों के अपने दफ्तरों में लौटते ही ढाबा संचालकों ने ढाबे को खोल दिया और रोजाना की तरह अब वहां पर लोग आ जा रहे हैं और खाना खा रहे हैं।

पूरे मामले में निगम कमिश्नर धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि उन्होंने ग्रह कर जमा न करवाने पर दो बड़ी प्रॉपर्टी ओं को सील किया है। जिनमें मुरथल हाईवे पर स्थित गरम- धरम ढाबा और एक राइस मील हैं। गरम धरम ढाबा पर 51 लाख रुपये ग्रह कर बकाया था और उन्होंने 10 लाख रुपये जमा करवा दिए थे, लेकिन 41 लाख रुपये अभी भी बकाया थे। जिसके तहत ढाबे को सील किया गया है। वहीं अगर ढाबे को खोलकर कोई भी काम किया जाता है तो उसकी प्रॉपर्टी को टैक्स का रिकॉर्ड किया जाएगा और एफ आई आर दर्ज करवाई जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha