गार्गी कक्कड़ खादी ग्राम उद्योग बोर्ड की अध्यक्षा नियुक्त, आज संभालेंगी पदभार

5/30/2017 11:23:21 AM

चंडीगढ़:हरियाणा खादी बोर्ड के लिए सरकार द्वारा नियुक्त की गई चेयरमैन गार्गी कक्कड़ ने आज पंचकूला के सैक्टर-2 स्थित हरियाणा खादी बोर्ड के कार्यालय पहुंचकर पदभार ग्रहण किया। बता दें, पिछले दिनों खट्टर सरकार ने गार्गी को मनोनीत किया था, जिसके चलते उन्होंने मुख्यमंत्री व भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला का आभार व्यक्त किया था। उन्होंने आश्वस्त किया कि वह पद की गरिमा को ध्यान में रखते हुए खादी बोर्ड के विस्तार के लिए काम करेंगी जिससे अधिक से अधिक ग्रामीण लघु उद्यमियों को इसका लाभ मिल सके।  

उन्होंने कहा कि कार्यभार ग्रहण करने के बाद बोर्ड की योजनाओं का विस्तार से विश्लेषण करेंगी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देशन में भविष्य की रूपरेखा तैयार करते हुए काम करेंगी। कक्कड़ के अनुसार आज देश के प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी और हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल महात्मा गांधी के सपनों का भारत बनाने की दिशा में हर संभव प्रयासरत है। उनका कहना है कि इस स्वायत्त संस्था का मुख्य ध्येय ग्रामीण उद्योगों को बढ़ावा देते हुए ग्रामीण लोगों का आर्थिक उत्थान करना है क्योंकि इसमें अधिकतर ग्रामीण क्षेत्रों में पैदा होने होने वाले कच्चे माल का उपयोग होता है। उन्होंने दावा किया कि इससे ग्रामीण क्षेत्रों के लिए रोजगार सृजन की कोशिश को और आगे बढ़ाया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि गुरुग्राम नगर निगम की पूर्व पार्षद श्रीमती कक्कड़ एक जुझारू महिला नेता के रूप में जानी जाती है और पिछले 15 वर्षों से भी अधिक समय से से विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय हैं। उन्होंने विभिन्न सोसायटी एवं संघों में कार्य करने के अतिरिक्त, राज्य रेड क्रॉस समिति, भारतीय ग्रामीण महिला संघ और शीतला माता बोर्ड के सदस्य के रूप में भी कार्य किया है। इसके अतिरिक्त, श्रीमती कक्कड़ ने सदस्य परामर्श समिति, भारतीय खाद्य निगम के पद पर भी कार्य किया है।