तरावड़ी रेलवे स्टेशन पर LPG का रिसाव, टला बड़ा हादसा

3/9/2017 9:43:22 AM

करनाल(कमल मिड्ढा):करनाल जिले में बडा हादसा होते-होते टला। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली अमृतसर रेल मार्ग पर रेलवे स्टेशन तरावड़ी पर एल.पी.जी. गैस टैंकर से गैस लीक होने से हड़कंप मच गया। गैस लीक होने से रेलवे लाईन के आस-पास रहने वाले हजारों लोगों की जान आफत में पड़ गई। यदि गैस लीकेज का समय रहते पता न चलता तो करीब 20 एल.पी.जी. गैस टैंकर को ले जा रही मालगाड़ी से पूरा तरावड़ी शहर तबाह भी हो सकता था। जिसमें करीब 25000 से ज्यादा की आबादी है।

 

सूत्रों के अनुसार रात करीब 11:00 बजे तरावड़ी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर खड़ी एलपीजी गैस से भरी मालगाड़ी से गैस का रिसाव शुरू हुआ। जैसे ही लोगों को इसकी भनक लगी तो उन्होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। थोड़ी देर में ही करीब आधा दर्जन फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मालगाड़ी को घेर कर खड़ी हो गई लेकिन एल.पी.जी. गैस की इतनी बड़ी संख्या में यह मालगाड़ियां काफी कम थी।

 

राजा लालू से इंडियन ऑयल कंपनी के विशेषज्ञों को बुलाया। जिन्होंने गैस रिसाव बंद किया। वहीं फिलहाल पुलिस कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है। लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि रेलवे स्टेशन के आस पास रहने वाले कुछ लोग खड़ी मालगाड़ियों से सामान चुराने का काम करते हैं। हो सकता है कि किसी ने एलपीजी गैस टैंकर को पेट्रोल व डीजल का समझकर उसके अंदर से पेट्रोल या डीजल निकालने की कोशिश की हो।