बड़ी लापरवाही: बिजली का पोल लगाते समय गैस पाइपलाइन लीक, मचा हड़कंप

10/5/2019 10:46:14 PM

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत के गांव जठेड़ी में बिजली विभाग का पोल लगाने गए कर्मचारियों ने गैस पाइपलाइन के ऊपर मशीन से गड्डा खोद दिया। जिसके चलते गेल गैस की पाईपलाईन टूट गई। टूटी पाईपलाईन से गैस रिसाव होने लगा, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं गैस लीकेज की सूचना प्रशासन को दी गई, जिसके बाद आनन फानन में प्रसाशन मौके पर पहुँचा और गैस रिसाव पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया।



बताया जा रहा है कि गैस पाइपलाइन झांसी जा रही थी वहां पर कोई भी साइन बोर्ड नहीं था, जिसके चलते विभाग के कर्मचारियों ने वहां पर पोल लगाने के लिए गड्ढा खोदा था। ग्रामीणों ने इसकी सूचना प्रसाशन को दी गई, जिसके बावजूद भी पुलिस प्रसाशन और फायर ब्रिगेड के 1 घन्टे बाद पहुंची। तब तक ग्रामीणों ने मोर्चा संभाला, और बड़ा हादसा होने से रोका। गनीमत यह रही कि ग्रामीणों की सुध बुध से यहां पर एक बड़ा हादसा टल गया।



थाना राई एसएचओ शमसेर सिंह ने बताया कि जब हमें सूचना मिली थी, तभी हम यहां पहुंच गए थे गेल गैस के कर्मचारियों को यहां बुलाया गया है और गैस रिसाव पर काबू पा लिया गया है।

गैस एजेंसी गेल कंपनी के अधिकारी आशीष ने बताया कि हमें यहां पर गैस रिसाव की सूचना मिली थी, हमने पीछे से गैस को रोक दिया, जो गैस पाइप में थी वही निकल रही थी जल्दी मैकेनिक को बुलाकर इसको जुड़वा दिया जाएगा।

 

 

 

Shivam