क्षेत्र में गौतस्करों का आतंक बढ़ा

12/1/2019 12:50:34 PM

होडल (ब्यूरो): क्षेत्र में गौतस्करों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। गौतस्करों द्वारा गौवंश को गाडिय़ों में भरकर ले जाने की घटनाएं आए दिन होती रहती हैं। गौतस्करोंं के हौंसले अब इतने बुलंद हो चुके हंै कि अगर उनका कोई विरोध करता है तो वह विरोध करने वालों पर पत्थर आदि से हमला कर फरार हो जाते हैं। बीती रात भी गौरक्षा दल को गौतस्करों द्वारा गांव खिरबी से पिकअप गाड़ी में गौवंश भरकर ले जाने की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही गौरक्षा दल के प्रधान भगतसिंह रावत अपनी टीम के सदस्य व काओ स्टाफ की गाड़ी के मौके पर पहुंचते ही गौतस्करों ने पथराव करना शुरू कर दिया। बताया जाता है कि गौतस्करों ने जब गौरक्षा दल के सदस्य और काओ स्टाफ की गाड़ी को पीछा करते हुए देखा तो उन्होंने खिऱबी पेंगलतु रोड पर चलती हुई गाड़ी से गाड़ी में भरे हुए गौवंश को रास्ते में फेंकना शुरू कर दिया, और मौके से फरार हो गए। घटना के बाद घायल चार गौवंश को गौसेवा धाम हॉस्पिटल में उपचार के लिए भेजा गया। प्रधान भगत सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली की गांव खिरबी में कुछ गौतस्कर पिकअप गाड़ी में गौवंश भरकर ले जाने वाले हैं।

सूचना मिलते ही वह गौरक्षा सेवा समिति के सदस्य विष्णु, ललित, सुखदेव, हरेन्द्र, पुरषोतम, देवीलाल सोरौत आदि के साथ मौके पर पहुंच गए और मामले से काओ स्टाफ को अवगत करा दिया। उन्होंने बताया कि अगर समय रहते गौरक्षा दल के सदस्य और काओ स्टाफ मौके पर नहीं पहुंचते तो गौतस्कर अपने कार्य में सफल हो जाते। रावत ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के अलावा शहर में भी गौतस्कर इसी प्रकार गौवंश को पिकअप या अन्य गाडिय़ों में भरकर ले गए। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों ही दल के सदस्यों ने पुलिस के सहयोग से बंद बाडी के एक ट्रक से 28 गौवंश बरामद किए थे,जिनमें दो गौवंश मृत अवस्था में मिले थे। आए दिन हो रही इस प्रकार की घटनाओं से गौभक्तों में रोष व्याप्त है।

Isha