मां बनने के बाद पहली बार मैट पर उतरी गीता फोगाट, जीता सिल्वर मेडल, सरिता बनी चैंपियन

11/12/2021 10:01:40 PM

डेस्क: वर्ल्ड चैंपियनशिप की ब्रॉन्ज मेडल विजेता रही गीता फोगाट 3 साल के मातृत्व अवकाश पर रहने के बाद पहली बार मैट पर उतरी और सिल्वर मेडल जीत लिया। वहीं सरिता मोर ने अपने दमखम और कौशल का अच्छा नमूना पेश कर गीता फोगाट को पटखनी देते हुए राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में महिलाओं के 59 किग्रा भार वर्ग का खिताब जीता। महिलाओं में 59 किग्रा सबसे मुश्किल भार वर्ग था क्योंकि विश्व चैंपियनशिप की तीन पदक विजेता खिताब की दौड़ में शामिल थीं। वहीं साक्षी मलिक और दिव्या काकरान जैसी स्टार महिला पहलवानों को हार का सामना करना पड़ा।

गीता फोगाट ने अपने मेडल की खुशी जाहिर करते हुए ट्विटर पर सबके सहयोग की कामना की और कहा कि उन्होंने सिल्वर मेडल जीता है, लेकिन वे उनका लक्ष्य गोल्ड मेडल था। वे अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए और कड़ी मेहनत करेंगी।
 

 

बता दें कि गीता फोगाट ने तीन साल तक मातृत्व अवकाश पर रहने के बाद प्रतिस्पर्धी कुश्ती में वापसी की। विश्व चैम्पियनशिप 2012 की कांस्य पदक विजेता 32 वर्षीय गीता ने फाइनल में प्रवेश भी किया जहां उन्हें 26 वर्षीय सरिता ने 8-0 से हराया। गीता ने इससे पहले आखिरी बार 2017 में राष्ट्रीय चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था और तब उन्होंने फाइनल में सरिता को हराया था।

गीता की छोटी बहन संगीता ने 63 किग्रा का खिताब जीता। इस भार वर्ग में मनीषा ने साक्षी मलिक को 6-1 से हराकर बाहर किया। रियो ओलंपिक 2016 की कांस्य पदक विजेता साक्षी पिछले कुछ समय से संघर्ष कर रही है और उन्हें घरेलू प्रतियोगिताओं में हार का सामना करना पड़ रहा है। संगीता को अपने पहले मुकाबले में पंजाब की लवलीन कौर से कड़ी चुनौती मिली लेकिन इसके बाद उन्होंने हर अगले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Content Writer

Shivam