लिंग जांच गिरोह का पर्दाफाश, 3 आरोपी किए गिरफ्तार

9/28/2020 9:01:36 AM

रेवाड़ी (वधवा) : स्वास्थ्य विभाग रेवाड़ी के डाक्टरों की एक टीम ने रविवार को धारूहेड़ा में छापा मारकर लिंग जांच करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनसे लिंग जांच में प्रयोग होने वाले उपकरण भी बरामद किए हैं। इनके खिलाफ धारूहेड़ा थाना में केस दर्ज करा दिया गया है।

जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली थी कि गाजियाबाद का एक डा. बलवान लिंग जांच का धंधा करता है। वह एक ग्राहक से लिंग जांच के 80 हजार से 1 लाख रुपए वसूल कर मोटी चांदी कूट रहा था। इस सूचना के आधार पर इस गिरोह का पर्दाफाश करने के लिए उपायुक्त यशेंद्र सिंह के निर्देश पर एक टीम को तैयार किया गया। जिसमें जिला ड्रग्स कंट्रोलर डा. अमनदीप, नोडल अधिकारी पी.एन.डी.टी. डा. चितरंजन, डा. जयप्रकाश, डा. संजय व 4 पुलिसकर्मी शामिल थे। इस टीम में एक डिकॉय (नकली) ग्राहक को तैयार किया और उसे डा. बलवान के पास भेजा। 

बलवान ने रविवार को उसे पहले गाजियाबाद बुलाकर अन्य स्थानों पर घुमाया और फिर धारूहेड़ा में दशकों से बंद पड़ी सहगल पेपर मिल परिसर में ले गया। जैसे ही डिकॉय से लिंग जांच का सौदा हुआ तो पहले से ही तैयार स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रेड मारी और तीन लोगों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान डा. बलवान गढ़ी गाजियाबाद, कैब चालक मोहम्मद अब्दुल्ला दिल्ली व बिचौलिए रामफल के रूप में हुई है। मौके से लिंग जांच से संबद्ध अल्ट्रा साऊंड मशीन व अन्य उपकरण भी बरामद किए गए हैं। इनसे 36 हजार रुपए की नकदी भी मिली है। स्वास्थ्य विभाग ने इनके खिलाफ धारूहेड़ा थाना में केस दर्ज करा दिया है।

Manisha rana