लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़, 80 हजार के साथ आरोपी गिरफ्तार

2/11/2020 12:31:55 PM

गुडग़ांव/पानीपत (ब्यूरो/संजीव): जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ङ्क्षलग जांच गिरोह में दूसरी बड़ी कामयाबी हासिल की है। स्वास्थ्य विभाग ने गुडग़ांव से पानीपत में ले जाकर ङ्क्षलग जांच करवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस व स्वास्थ्य विभाग को लम्बे समय से सैक्टर-15 में पैसे लेकर ङ्क्षलग जांच करने की सूचना मिली थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक नकली ग्राहक बनाकर अल्ट्रासाऊंड करवाने वाले गिरोह के पास भेजा।

इसके बाद उन्हें आशीर्वाद अस्पताल सोनीपत ले जाया गया। इसी बीच पानीपत टीम ने भी इसी तरह की सूचना दी और पी.एन.डी.टी. के नोडल आफिसर डा. सुनिल संदूजा व मैडीकल आफिसर डा. सुखदीप भी गुडग़ांव व सोनीपत की संयुक्त टीम में शामिल हो गए। कुछ देर बाद कपिल आशीर्वाद अस्पताल से एक पर्ची लेकर बाहर आया और सीधे गर्ग डायग्रोस्टिक सैंटर पहुंचा। जहां पता चला कि डाक्टर नहीं है और दूसरे दिन जांच की जाएगी। 

अगले दिन योजना के अनुसार नकली ग्राहक मरीज को लेकर उक्त सैंटर पहुंचा जहां मरीज की जांच-पड़ताल की तैयारी शुरू की गई। 10 मिनट बाद कपिल बाहर निकला और बताया कि गर्भ में लड़का है।योजना के तहत नकली ग्राहक ने कपिल को 80 हजार रुपए टैस्ट की ऐवज में दिए। इसके बाद तीनों जिलों की संयुक्त टीम ने नकली ग्राहक के इशारे पर आरोपी को पकड़ लिया और रकम भी बरामद कर ली। पुलिस ने 2 आरोपियों के खिलाफ विभाग के अधिकारियों की शिकायत पर पी.एन.डी.टी. के तहत केस दर्ज कर लिया। बताया गया है कि आरोपी कपिल गुडग़ांव का रहने वाला है। सी.एम.ओ. डा. जे.एस. पूनिया ने कहा कि यह विभाग की बड़ी सफलता है। ङ्क्षलग जांच करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।

Isha