बुलेट पटाखे बजाने वालों की अब खैर नहीं, दो दिनों का भीतर हटवा लें तेज आवाज निकालने वाला साइलेंसर

4/15/2023 4:24:10 PM

जींद (अमनदीप पिलानिया) : युवाओं को बुलेट बाइक पर पटाखे बजाने का शगल भारी पड़ सकता है। पकड़े जाने पर मोटा जुर्माना होगा। एसपी सुमित कुमार ने सभी थाना, चौकी और ट्रैफिक प्रभारियों को आदेश दे दिए हैं कि बुलेट बाइक पर घूमकर हुड़दंग मचाने वाले युवकों पर सख्ती की जाए। उससे पहले उन्हें दो दिन का समय दिया जाए ताकि वे अपने बुलेट बाइक का साइलेंसर बदलवा सकें। बुलेट बाईक पर साइलेंसर वही होना चाहिए जो कम्पनी द्वारा सार्टिफाइड  है। अन्यथा कोई नहीं बक्शा जाएगा चाहे वह नेता का बेटा हो या किसी अधिकारी का।

उन्होंने कहा कि ऐसे दुकानदार/मिस्त्री जो बुलेट मोटरसाइकिल पर साइलेंसर बदले का काम करते हैं उनके खिलाफ भी कानूनी कार्यवाही की जाएगी। ऐसी दुकानों को चिन्हित किया जाएगा जिन पर बुलेट मोटरसाइकिल को मोडिफाई अथवा उसका साइलेंसर आदि बदला जाता है। 

गौरतलब है कि युवाओं का लगातार बुलेट मोटरसाइकिल की ओर क्रेज बढता ही जा रहा है। यही कारण है कि अब शहर में बुलेट मोटरसाईकिलों की भी संख्या में बढोतरी होती जा रही है। मगर युवा बुलेट तेज आवाज करने व पटाखे बजाने के लिए मैकेनिक से बुलेट मोटरसाकिल पर ऐसा सलैंसर लगवा लेते हैं कि जब मोटरसाईकिल का प्रेशर एकमद से बढ़ जाता है तो उसमें लगा हुआ बटन दबाते ही मोटरसाईकिल के सलैंसर से जोरदार आवाज पैदा होती है। इससे लगता है कि कहीं कोई गोली चल गई हो। हालांकि यह बुजूर्गों व दिल के मरीजों के लिए भी काफी खतरनाक होता है। इससे जान जाने का भी भय रहता है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail