4 जुन को दिल्ली में गुलाम नबी आजाद ने हरियाणा कांग्रेस की बुलाई अहम बैठक

6/3/2019 6:48:16 PM

दिल्ली (कमल कंसल): लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस में मीटिंग का दौर शुरू हो गया है। इस कड़ी में हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने जानकारी देते हुए बताया कि 4जुन मंगलवार के दिल्ली में कांग्रेस के महासचिव गुलाम नबी आजाद ने अहम बैठक बुलाई है। जिसमें कोआर्डिनेशन कमेटी के सदस्यों के अलावा मौजूदा सभी कांग्रेस विधायकों को भी बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सभी के विधायकों के विचारों को सुना जाएगा और फिर आने वाले चुनावों की रणनीति बनाई जाएगी।

वहीं इस दौरान उन्होंने कहा कि ब्लॉक और जिला लेवल पर संगठन होता है तो संगठन पर ओर भी मजबूती में मिलती है। लेकिन कांग्रेस में ना ब्लॉक कांग्रेस कमेटी है ना जिला कांग्रेस कमेटी है। साथ ही ओम प्रकाश चौटाला और सीएम मनोहर लाल खट्टर के बीच चल रहे अमर्यादित भाषा विवाद में भूपेंद्र हुड्डा ने नसीहत देते हुए कहा कि राजनीति में सभ्य भाषा का इस्तेमाल करना चाहिए। गौरतलब है की पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने मौजूदा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की तुलना आवारा पशुओं से की थी और चुनाव के दौरान मौजूदा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सोनीपत का बिगड़ैल जमाई कहा था।

ओम प्रकाश चौटाला के दीपेंद्र हुड्डा की तारीफ वाले बयान पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि उनके राजनीतिक मतभेद हैं लेकिन व्यक्तिगत मतभेद नहीं है। दीपेंद्र एक तरह से चौटाला साहब का बच्चा ही है और कोई बच्चा अच्छा काम करें तो बुजुर्ग तारीफ करते ही हैं। वहीं उन्होंने बताया कि इनेलो के पारिवारिक झगड़े पर भी उन्होंने कहा था कि घर का मामला यह लोग घर में निपटा लेना चाहिए। इसी दौरान विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा में बिजली पानी की समस्या है जिसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिसके लिए सरकार पूरी तरह से तैयार नहीं थी लेकिन सरकार को सचेत होकर मदद करनी चाहिए। वहीं उन्होंने कहा कि हरियाणा में 24 घंटे बिजली देने की क्षमता है लेकिन सरकार ठीक तरह से इस्तेमाल नहीं करती है और सरकार की नियत ठीक नहीं हैं।
 

Naveen Dalal