गुलाम नबी का बड़ा बयान- हरियाणा में गठबंधन नहीं करेगी कांग्रेस

9/9/2019 11:38:20 AM

चंडीगढ़: हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने आज बड़ा बयान देते हुए कहा है कि कांग्रेस हरियाणा में होने वाले विधानसभा में किसी से गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अकेले ही चुनाव में उतरेगी। हरियाणा में कांग्रेस किसी से गठबंधन करे, यह सवाल ही नहीं पैदा होता है। वहीं भूपेन्द्र हुड्डा व कुमारी सैलजा की मायावती से मुलाकात की चर्चाओं पर विराम लगाते हुए कहा कि ऐसी कोई भी मुलाकात नहीं हुई है। बता दें कि बसपा-जजपा का गठबंधन टूटने के बाद से काफी चर्चाएं होने लगी थी कि बसपा-कांग्रेस का हरियाणा में गठबंधन हो सकता है।

निर्णय लेने में देरी तो हुई : आजाद
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर अशोक तंवर की जगह कुमारी शैलजा की नियुक्ति के बाद शनिवार को हुड्डा व शैलजा एक साथ कांग्रेस भवन पहुंचे। अधिकांश विधायक भी उन्हीं के साथ पहुंचे। कांग्रेस ने एकजुटता दिखाने की पूरी कोशिश की। रणदीप सुर्जेवाला, कैप्टन अजय यादव भी पहुंचे। हरियाणा के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने तो मंच पर खुले मन से स्वीकार किया कि यह निर्णय (नए अध्यक्ष) का लेने में देरी तो हुई है।

आजाद के बेबाकी से कहे यह शब्द संकेत करते हैं कि वह हरियाणा में नेतृत्व परिवर्तन के अवश्य ही पहले भी पक्षधर थे। कांग्रेस भवन में तंवर गुट के चेहरों को छोड़कर सभी गुट एक साथ नजर आए। शैलजा ने कहा कि वह विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। उनकी यह नीति कई नेताओं में चर्चा भी पैदा कर रही है कि आखिरकार वह क्यों विधानसभा चुनाव नहीं लडऩा चाहतीं।

Shivam