पुलिस के हाथ लगी डेरा प्रेमियों की जिप्सी, जांच में मिला संदिग्ध सामान

8/30/2017 11:49:58 AM

कुरुक्षेत्र(रणदीप रोड): क्षेत्र में उस समय सनसनी फैल गई जब डेरा सच्चा सौदा प्रकरण से जुड़े मामले में पुलिस ने गांव बरगट जाटान में प्रवीण कुमार पांचाल पुत्र जयसिंह के घर से डेरा सच्चा सौदा सिरसा प्रमुख के डेरा अनुयायियों से जुड़ी जिप्सी बरामद की। पुलिस ने सूचना के आधार पर कार्रवाई कर बरगट जाटान निवासी प्रवीण कुमार की बैठक में बने एक कमरे जिसका शटर बाहर से बंद था, से बरामद इस जिप्सी से 1 वॉकी-टॉकी, 1 पुलिस बॉडी प्रोटैक्ट, डंडे, तेल निकालने वाले 3 प्लास्टिक पाइप व खाली प्लास्टिक की बोतलें मिली हैं जिनकी जांच की जा रही है। 

जिप्सी पर हॉर्न बजाने या उद्घोषणा करने के लिए 2 स्पीकर व 4 अतिरिक्त बड़ी लाइट्स भी लगी हैं। इसका रजिस्ट्रेशन नं. एच.आर. 61-7077 है। जिप्सी से डीजल-पैट्रोल की बदबू भी आ रही थी जिससे आशंका जताई जा रही है कि इसका प्रयोग पंचकूला या अन्य किसी स्थान पर आगजनी करने के लिए डीजल-पैट्रोल या अन्य ज्वलनशील पदार्थ ढोने में किया गया होगा। ऐसी भी जानकारी है कि जिप्सी का प्रयोग पंचकूला में आगजनी करने के लिए किया गया था और आगजनी उपरांत पुलिस से जिप्सी छिपाने के लिए इसे रात के समय ही बरगट जाटान में प्रवीण कुमार के घर लाकर खड़ा कर दिया गया।

डेरा सच्चा सौदा से वास्ता नहीं : प्रवीण
जिस प्रवीण कुमार की बैठक से जिप्सी मिली है, उसका कहना है कि उनका डेरा सच्चा सौदा से दूर का भी वास्ता नहीं है और न ही वे कभी उनके अनुयायी रहे हैं। उन्होंने बताया कि पिपली से उनके जीजा निर्मल का फोन आया था कि उसका दोस्त एक गाड़ी खड़ी करना चाहता है जिसको 2-4 दिन बाद ले जाएंगे। प्रवीण ने बताया कि उनका जीजा निर्मल व उसके दोस्त यह जिप्सी उनकी बैठक में बने एक कमरे में खड़ी करके रात को ही वहां से चले गए थे जिसको हमने आज तक भी नहीं देखा था।