गंदे नाले में मिला 1 साल की बच्ची का शव, पास पड़ी मटकी में लिखा मिला ''सेव द गर्ल''

7/30/2017 12:49:15 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट):फतेहाबाद के भट्टू इलाके में कम्युनिटी सैंटर के पीछे गंदे नाले में 1 साल की बच्ची का शव तैरते मिला। जिससे क्षेत्र ने सनसनी फैल गई। शुरुआती जांच में बच्ची की हत्या तांत्रिक क्रिया के कारण मानी जा रही है। बच्ची की पहचान के लिए पुलिस ने डीएनए कराने का निर्णय लिया है। जहां बच्ची का शव मिला, उसके पास से ही तांत्रिक क्रिया में प्रयुक्त टूटी मटकी पड़ी थी जिस पर सेव गर्ल लिखा हुआ था।

राहगीरों की ओर से पुलिस को मामले की सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने मौके पर हालात संदिग्ध देखते हुए सीन ऑफ क्राइम की टीम को मौके पर बुलाया। सूचना मिलते ही सीन ऑफ क्राइम के इंचार्ज डॉ. जोगिंद्र सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। टीम ने बच्ची के शव की जांच की तो शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं मिला। इसी दौरान डॉ. जोगिंद्र ने जब बच्ची का जहां शव मिला वहां पहुंचे और जांच की तो सड़क पर तांत्रिक क्रियाओं से जुड़ी हुई उन्हें कुछ चीजें मिली। 

बच्ची के शव को जांचने के बाद डॉ. जोगिंद्र ने पुलिस को आदेश दिए कि वह बच्ची का पोस्टमार्टम के दौरान डीएनए टेस्ट भी करवाए जिससे बच्ची के बारे में कुछ जानकारी हासिल हो। वहीं पुलिस को जिस नाले में बच्ची का शव मिला उस गंदे पानी का सैंपल भी भरा है जो जांच के लिए लैब में भेज दिया गया है। जब सड़क पर पड़ी तांत्रिक क्रियाओं से संबंधित चीजों की जांच की गई तो पहले कांच के टुकड़े जांचे गए जिस पर कुछ लिखा हुआ था, लेकिन क्या लिखा है किसी को कुछ समझ में नहीं रहा था। पूरे टुकड़े ही नहीं मिले। इस दौरान कांच के पास ही एक सितारों की मटकी टूटी हुई दिखी। जब उसकी जांच की गई तो इस दौरान मटकी के छोटे से टुकड़े पर लगे कागज पर लाल रंग से लिखा मिला सेव गर्ल्स। टीम ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी टुकड़ों को इकट्ठा कर कब्जे में ले लिया।

फिलहाल पुलिस ने बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि भट्टू इलाके में फिलाहाल किसी बच्ची की लापता होने की कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं है। आसपास के थानों में मृतक बच्ची के बारे सूचना भेज दी गई है। पुलिस का कहना है कि बच्ची की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।