''एक और सुधार कार्यक्रम'' में छात्राओं ने प्रिंसिपल पर लगाया यौन शोषण का आरोप

12/22/2018 9:50:28 PM

रोहतक(दीपक): हरियाणा के मुख्यमंत्री के ओएसडी के सामने 11वीं की छात्राओं ने अपने  प्रिंसिपल पर छेडख़ानी के आरोप लगाए। छात्राओं का कहना था कि एग्जाम में पास कराने के बहाने प्रिंसिपल उनके साथ घंटों तक ऑफिस में छेडख़ानी करता था। उन्होंने कहा कि सरकार और पुलिस के स्कूली छात्राओं के छेडख़ानी रोकने के सभी दावे फेल हैं। स्कूल के बाहर मनचलों ने उनकी बात ना मानने पर हाथ तक काट दिया। बता दें कि हरियाणा के मुख्यमंत्री के ओएसडी व प्रॉजेक्ट डायरेक्टर रोकी मित्तल आज एक सरकारी स्कूल में औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे।



शनिवार को पुराना बस स्टैंड स्थित राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सरकार के एक और सुधार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रोजेक्ट अधिकारी रॉकी मित्तल के सामने छात्राएं छेड़छाड़ की घटनाओं को लेकर फूट-फूट कर रोने लगी। एक छात्रा ने तो यहां तक कहा कि जब वह शास्त्री नगर स्थित निजी स्कूल में 10वीं में पढ़ती थी, उस दौरान प्रैक्टिकल में नंबर बढ़ाने के नाम पर स्कूल के प्राचार्य ने उसके साथ यौन शोषण किया और कई अन्य छात्राओं को हवश का शिकार बनाया। इस दौरान कक्षा छह में पढऩे वाली अन्य एक छात्रा ने रोते हुए बताया कि स्कूल के बाहर लड़के उन्हें छेड़ते हैं।

पीड़िता ने बताया कि शास्त्री नगर स्थित निजी स्कूल में नंबर बढ़वाने के नाम व परीक्षा में पास कराने के नाम पर स्कूल प्राचार्य छात्राओं को कमरे में बुलाता है और काफी देर तक रखता है। विरोध करने पर उनका नाम काटने की धमकी दी जाती है, जब वह दसवी में थी तो उसके साथ भी प्राचार्य ने यौन शोषण किया था।

पीड़िता ने बताया कि वह तो छठी कक्षा की छात्रा की हिम्मत देखकर सामने आई है। गंभीरता को देखते हुए उसी वक्त निजी स्कूल के प्राचार्य को किसी बहाने से मौके पर बुलाया तो पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। प्राचार्य की उम्र 50 साल से अधिक है, जिस पर छात्राओं ने गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही छात्राओं ने यह भी बताया कि यहां भी स्कूल के बाहर काफी युवा खड़े रहते हैं और उन पर गंदे कमेंट करते हैं। जब वह विरोध करती हैं तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी जाती है।

वहीं रॉकी मित्तल ने इस बारे में महिला पुलिस को भी तुंरत कारवाई करने के निर्देश दिए। दरअसल हरियाणा सरकार द्वारा एक ओर सुधार कार्यक्रम के तहत अभियान चलाया जा रहा है, जिसके प्रोजेक्ट अधिकारी रॉकी मित्तल है और वह स्कूल में जाकर छात्राओं की समस्याओं के बारे में पता कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने कहा जब तक लिखित में शिकायत नहीं मिलेगी तब तक कार्रवाई नहीं हो सकती, फिलहाल आरोपी को हिरासत में लिया गया है।

Shivam