कोविड अस्पताल में हरियाणा कॉलेज ऑफ नर्सिंग ऐलनाबाद की छात्राएं देंगी फ्री सेवाएं

5/5/2021 10:59:06 PM

ऐलनाबाद (सुरेंद्र सरदाना): देश भर में जहां कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने कोहराम मचाया हुआ है और कुछ ही दिनों में हजारों की संख्या में लोगों को इस संक्रमण ने काल का ग्रास बनाते हुए मौत के हवाले कर दिया है। वहीं सरकार के अलावा सामाजिक संस्थाए, राजनीतिज्ञ और मेडिकल शिक्षण संस्थान ने भी इस कोरोना संक्रमण को परास्त करने की ठान ली है। 

इसी कड़ी में ऐलनाबाद के हरियाणा कॉलेज ऑफ नर्सिंग की अंतिम वर्ष की छात्राओं ने उपायुक्त सिरसा द्वारा हरियाणा कॉलेज ऑफ नर्सिंग में प्रवास के दौरान उनसे प्रेरित हो अभय सिंह चौटाला द्वारा हाल ही में उनके जेसीडी अस्पताल को 100 बेड कोविड सेंटर में निशुल्क अपनी नर्सिंग की सेवाएं देने का निर्णय लिया है। यह जानकारी देते हुए संस्था चेयरमैन डॉक्टर विनोद गोदारा व नर्सिंग कॉलेज संचालक डॉक्टर वरुण निधि गोदारा ने बताया कि वैसे तो यह दुख की घड़ी है कि यह आपदा जो मानव जीवन के अस्तित्व के लिए खतरा बनी खड़ी है। यह हमारे लिए बहुत ही  दुखदाई है, लेकिन यह न केवल उनके लिए बल्कि उन छात्रों के लिए भी सौभाग्य की बात है कि सभी को ऐसी आपदा को परास्त करने के लिए कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वास्थ्य करने के लिए सेवा करने का मौका मिलेगा। 

बता दें कि इनेलो नेता अभय चौटाला ने पिछले साल कोरोना के शुरूआती दौर में अपना जेसीडी अस्पताल सिरसा, सरकार को सौंप दिया था। सरकार ने 8 महीने तक उसे कोविड सेंटर बनाए रखा था तब यहां कोविड मरीजों का इलाज किया गया था। अब कोरोना पहले से ज्यादा घातक सिद्ध हो रहा है। ऐसे में अभय चौटाला द्वारा सरकार को कई बार बोला गया कि इसे दोबारा कोविड सेंटर बनाया जाए। इस अस्पताल में 100 बेड हैं और सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के समय हम सभी का दायित्व बनता है कि कोई भी व्यक्ति इलाज के अभाव में मौत का शिकार न हों। सभी को निशुल्क चिकित्सा मिले। इसी जिम्मेदारी का निर्वाह करते हुए अभय चौटाला ने यह जेसीडी 100 बेड का अस्पताल कोविड सेंटर बनाने का आह्वान किया था। इसी अस्पताल ने उक्त छात्राएं अपनी नर्सिंग की सेवाएं देंगी जो कि ऐलनाबाद क्षेत्र के लोगों के लिए एक गर्व की बात है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Writer

vinod kumar