Haryana Top 10: फरीदाबाद में आज से शुरू होगी गीता जयंती महोत्सव, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें,

12/2/2022 12:46:00 AM

डेस्क: फरीदाबाद में आज से गीता जयंती महोत्सव की शुरुआत होगी। जिसमें प्रदर्शनी के साथ-साथ अनेक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 

रेल पटरियों को चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, आरपीएफ पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार 

सोनीपत की आरपीएफ पुलिस ने 3 ऐसे शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए बदमाश रेलवे लाइन चोरी करने का धंधा करते थे। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अरमान, साजिद और दीपक निवासी सोनीपत के रूप में हुई है, जिनके कब्जे से 10 रेल की लाइन जिनकी लंबाई 4 से 8 फुट के करीब रही है। 

पंचायत चुनावों में हर्ष फायरिंग को लेकर प्रशासन ने कसी नकेल, एसपी बोले- गन कल्चर के खिलाफ होगा सख्त एक्शन 

पंचायत चुनावों के दौरान पिछले दिनों हुई हर्ष फायरिंग को लेकर प्रशासन गंभीर हो गया है। दरअसल सिरसा में चुनावों के दौरान आधा दर्शन लोगों ने कानून की सरेआम धज्जियां उड़ाते हुए हवाई फायरिंग की थी। सिरसा पुलिस ने चुनावों से पहले से ही वेपन धारकों को सख्त निर्देश जारी किए थे 

मतदान केंद्र पर गोलियां चलाने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार, आरोपियों से पुलिस ने बरामद किए हथियार 

पंचायत चुनाव के दौरान मतदान केंद्र पर गोलियां चलाने और पथराव करने के मामले में स्पेशल डिटेक्टिव स्टाफ पलवल के द्वारा तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के द्वारा 96 नामजद सहित करीब 50 अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। 

गोहाना में रूई से भरे ट्रक में लगी आग, चालक ने कूदकर बचाई जान, लाखों का हुआ नुकसान 

रोहतक हाईवे पर गोहाना बाईपास के पास एक चलते ट्रक में अचानक आग लग गई। यह ट्रक पानीपत से रोहतक की ओर जा रहा था। ट्रक के चालक और मालिक ने चलते ट्रक से कूद कर अपनी जान बचाई। देखते ही देखते ट्रक से आग की लपटें उठने लगी और ट्रक में लदा सामान जलकर राख हो गया।  

साइबर ठगी का शिकार हुए न्यायाधीश, अंगूठे का नकली क्लोन बनाकर ठगों ने उड़ाए हजारों रुपए 

जिले में साइबर ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। साइबर ठगों के हौसले इतने बढ़ गए कि अब उन्होंने एक न्यायाधीश को भी अपना शिकार बना लिया। शातिर ठगों ने न्यायाधीश के अंगूठे का नकली क्लोन तैयार कर आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम के जरिए 24 हजार रुपए की ठगी को अंजाम दिया है। 

मतदान केंद्र पर गोलियां चलाने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार, आरोपियों से पुलिस ने बरामद किए हथियार  

 पंचायत चुनाव के दौरान मतदान केंद्र पर गोलियां चलाने और पथराव करने के मामले में स्पेशल डिटेक्टिव स्टाफ पलवल के द्वारा तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के द्वारा 96 नामजद सहित करीब 50 अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। वहीं गिरफ्तार किए गए आरोपियों से तीन देशी कट्टा और अन्य सामान बरामद  किया गया है। 

 कानून मंत्री का आदेश: नीली और लाल बत्तियों वाली गाड़ी से कार्यक्रमों में पहुंचने वाले अधिकारी पर होगी कार्रवाई 

 शहर के सरकारी अधिकारियों का लाल और नीली बत्तियों से मोह भंग नहीं हो रहा है। वे सरेआम बत्तियां लगी गाड़ी से कार्यक्रमों में पहुंच रहे है। जिससे कानून की धज्जियां सरेआम उड़ रही है। अंबाला में यह मुद्दा कष्ट निवारण समिति की अध्यक्षता करने पहुंचे सहकारिता मंत्री बनवारी लाल के समक्ष उठाया गया तो उन्होंने डीसी को  कार्रवाई करने के लिए तुरंत आदेश दिए। 

राज्य सभा सांसद जागड़ा का दावा, गुजरात चुनाव में भाजपा की पूर्ण बहुमत से बनेगी सरकार  

बीजेपी के राज्य सभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने गुजरात चुनाव में जीत का दावा करते हुए भाजपा को पूर्ण बहुमत पाकर वहां सरकार बनाएगी।उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा को लेकर कहा कि वह हिमाचल जाए या हरियाणा आए। आने-जाने से कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है। क्योंकि लोग उन्हें गंभीरता से नहीं लेते है।    

सिरसा की कोर्ट कॉलोनी में चोरों की सेंधमारी, लाखों की नकदी और सोने-चांदी के गहनों पर हाथ किया साफ

शहर की कोर्ट कालोनी में एक मकान की दीवार फांदकर सोने-चांदी के आभूषणों के साथ ही 2 लाख रूपए की नकदी लेकर फरार हो गए। चोरी की घटना पड़ोस में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है। फुटेज में दो युवक दीवार फांदकर घर से घुसते हुए और चोरी के बाद बाहर आते दिखाई दे रहे हैं। मकान मालिक को चोरी का पता उस वक्त लगा जब वे वापस लौटे। 

NCMC: ई-टिकटिंग योजना लागू करने वाला देश का पहला राज्य बना हरियाणा, 6 डिपों में हुई शुरूआत

हरियाणा सरकार ने मंगलवार को अपनी दो अहम योजनाएं ई-टिकटिंग (नई टिकटिंग) और ‘निरोगी हरियाणा’ शुरू कर दी हैं। नई टिकटिंग प्रणाली को पहले चरण में  प्रदेश के 6 रोडवेज डिपो चंडीगढ़, करनाल, फरीदाबाद, सोनीपत, भिवानी और सिरसा में लागू किया गया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

 

 

 

 

 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma