विश्वविद्यालय प्रशासन के अड़ियल रवैया को देखते हुए अब एबीवीपी उतरी मैदान में

9/6/2018 3:05:42 PM

कुरूक्षेत्र(रणदीप रोर): कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के शिक्षक संघ पिछले 9 दिनों से हड़ताल पर है। अपनी कई मांगों को लेकर गैर शिक्षक संघ विश्वविद्यालय परिसर में धरना देकर नारेबाजी करने में जुटा हुआ है। उधर विश्वविद्यालय में आने वाले छात्र छात्राएं इसका खामियाजा भुगत रहे हैं। छात्रों की परेशानी और विश्वविद्यालय प्रशासन के अड़ियल रवैया को देखते हुए अब एबीवीपी(अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) मैदान में उतर गई है।

एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने भूख हड़ताल कर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुलपति के कार्यालय के गेट का ताला जड़ दिया है। उनकी मांग हैं कि विश्वविद्यालय के वातावरण को जल्द ठीक किया जाए, इसी माग को लेकर ABVP छात्र दो दिन से भूख हडताल पर बैठे है। ताकि छात्रों को इसका खामियाजा भुगतना न पड़े।

ABVP के छात्र नेताओं का कहना है कि विश्वविद्यालय का वातावरण बिल्कुल छात्रों के हक में नहीं रहा। विश्वविद्यालय एडमिशन देते वक्त कुछ और कहता है लेकिन जमीनी हकीकत विश्वविद्यालय में कुछ और ही है। क्योंकि बुनियादी सुविधाएं भी विश्वविद्यालय में उपलब्ध नहीं है। छात्र नेताओं का कहना है कि विश्वविद्यालय के इस बदतर हालत को ठीक किया जाये वरना वह आमरण अनशन शुरू कर देगे।

Rakhi Yadav