जाम की आड़ में निजी संचालकों की चांदी, बगैर परमिट बस को जीएम ने किया काबू(Video)

10/23/2018 2:33:38 PM

पानीपत(अनिल कुमार): पानीपत रोडवेज कर्मचारी की हड़ताल की आड मे डीएवी थर्मल स्कूल की बस जो पानीपत से असंध रूट पर चल रही थी। बगैर परमिट को रोडवेज जीएम् ने काबू किया। उसके कंडक्टर और ड्राइवर अपनी मनमर्जी से बस चलाकर डुप्लीकेट परमिट बनाकर खुद अपनी जेब भरने पर लगे थे। प्राइवेट स्कूल के कर्मचारी जिन्होंने पूरी तरीके से रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल का बेनिफिट उठा रखा है। मौके पर जीएम रोडवेज ने जाकर गाड़ी को अपने कब्जे में लिया और कंडक्टर और ड्राइवर को भी मौके से पकड़ा गया।

जिनके पास से डुप्लीकेट परमिट डुप्लीकेट टिकट मौके से प्राप्त हुए जो इस तरीके का पहला मामला सामने आया है। इससे ऐसा लगता है कि रोडवेज हड़ताल की आड में लोग अपनी जेबें भर रहे हैं। इस बात की पुष्टि खुद जीएम ने भी की। उनका कहना था कि बहुत सी प्राइवेट बसें बिना हमारी परमिशन के चल रही है। जिनकी जांच की जा रही है, एक तरफ सरकार हड़ताल के कारण लोगों को निजात दिलाने पर लगी है तो वहीं दूसरी ओर प्राइवेट स्कूलों के बस पर काम करने वाले कंडक्टर और ड्राइवर अपनी जेब भरने पर लगे हैं।

यह जांच का विषय है कि कहीं इसमें स्कूल तो शामिल नहीं है। देखने वाली बात यह है कि पूरे हरियाणा में सभी प्राइवेट स्कूलों से बसों को लिया गया है। जिसके अंदर कंडक्टर और ड्राइवर उन्हीं को रखा गया है जो स्कूलों के अंदर बस की ड्राइविंग कंडक्टरी कर रहे है। फिलहाल रोडवेज जीएम ने सिटी थाना में ड्राइवर और कंडक्टर के खिलाफ कंप्लेंट दे मुकदमा दर्ज करवा दिया है। दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है जिस पर सिटी थाना एसएचओ विक्रांत का कहना है कि फर्जी परमिट के बस चलाए जाने की कंप्लेंट मिली है। जिसमें जो भी आरोपी पाया जाएगा उस पर सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Rakhi Yadav