हम फिजिकल डिस्टेंस तो रख सकते हैं, लेकिन सोशल डिस्टेंस का कुछ नहीं कर सकते: जीएम

8/7/2020 7:08:14 PM

जींद (अनिल कुमार): हरियाणा रोडवेज की तरफ से बड़ा फैसला लिया गया है कि रोडवेज की बसें अब पूरी सवारी भरकर ही सड़कों पर दौड़ेंगी। जींद रोडवेज महाप्रबंधक बिजेन्द्र सिंह हुड्डा ने बताया कि पहले लॉकडाउन के बाद बसों में 35 सवारियां बैठाने का फैसला लिया गया था, जिसे अब बढ़ाकर 52 कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि फैसले को देखते हुए व्यवस्था को मेंटेन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बसों में सोशल डिस्टेंस का कुछ नहीं किया जा सकता, लेकिन फिजिकल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। सवारियों को मास्क पहनना और सेनिटाइजेशन जैसी सावधानी भी बरतनी होगी। बसों में सभी सवारियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी। इसके अलावा भी कोविड-19 के चलते जो भी एहतियात हैं, वो बरते जाएंगे। 



बता दें कि कोरोना संकट की वजह से जबसे लॉकडाउन हुआ है, तभी से रोडवेज विभाग घाटे में जा रहा है, इसी को देखते हुए अब विभाग ने बसों को भरकर चलाने का फैसला लिया है। लॉकडाउन में बसों का संचालन न होना और अभी भी केवल 35 सवारियां ही बैठाना, विभाग को घाटे में ला चुका है। अब इसी घाटे को भरने के लिए ये कदम उठाया गया है। ओर बसों में सभी 52 सीटों पर सवारिया सफर करेंगी।

Shivam