फरीदाबाद में भी चलेंगी जीएमसीबीएल की बसें, लोगों की मिलेगी बड़ी राहत

11/9/2020 11:10:23 PM

गुरुग्राम (ब्यूरो): यात्रियों की परेशानी को दूर करने के लिए गुरुग्राम मेट्रोपोलिटन सिटी बस लिमिटेड (जीएमसीबीएल) की बसें फरीदाबाद में सिटी बस सेवा के रूप में चलेगी। शुरुआत में ऐसी 20 बसों को फरीदाबाद के अलग-अलग क्षेत्रों में चलाया जाएगा। इन बसों को महीने के अंत से चलाए जाने की योजना तैयार की गई है। गुरुग्राम की तरह फरीदाबाद में भी गुरुग्राम मेट्रोपोलिटन सिटी बस सेवा को चलाया जाएगा।

वर्तमान में फरीदाबाद में भी फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण के गठन के बावजूद अलग से कोई सिटी बस सेवा का संचालन नहीं किया गया है। इसे देखते हुए गुरु ग्राम मेट्रोपोलिटन सिटी बस सेवा के तहत 20 बसों को फरीदाबाद के अलग-अलग सेक्टर व अन्य आवश्यकतानुसार क्षेत्रों में चलाया जाएगा।

फरीदाबाद की सिटी बस सेवा गुरुग्राम के सेक्टर-52 स्थित डिपो से सुबह चलेगी और देर रात वापस डिपो में आ जाएगी। जबकि दिन से शाम तक ये बसें फरीदाबाद में आवश्यकतानुसार चलती रहेगी। गुरुग्राम जीएमडीए के सीईओ वीएस कुंडु के पास फरीदाबाद के जीएमडीए का भी अतिरिक्त चार्ज है। 

जीएमडीए से मिली जानकारी के अनुसार फरीदाबाद में सिटी बस सेवा की कमी को पूरा करने के लिए गुरुग्राम मेट्रोपोलिटन सिटी बस सेवा को चलाए जाने की योजना तैयार की जा रही है। बस सेवा को चलाए जाने से पहले वहां के अधिकारियों से सर्वे कराकर जानकारी ली गई है। उसी के अनुरुप संबंधित रूट पर टाईम टेबल से इन बसों को चलाया जाएगा।

Shivam