जीमएडीए की सरस्वती कुंज में कार्रवाई, डेढ दर्जन प्लाटों पर की तोडफोड व सीलिंग

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 09:51 PM (IST)

गुड़गांव,(ब्यूरो): वीरवार व शुक्रवार को जीएमडीए के डीटीपी एन्फोर्समेंट आरएस बाठ व टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के डीटीपी एन्फोर्समेंट मनीष यादव द्वारा संयुक्त रूप सेक्टर-53 गोल्फकोर्स रोड स्थित सरस्वती कुंज कालोनी में तोडफोड व सिलिंग की कार्रवाई की गई। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

इस दौरान कुल- 16 मकानों में सीलिंग व तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई। अभियान के लिए जीएमडीए के डीटीपी एन्फोर्समेंट आरएस बाठ को बतौर डयूटी मजिस्ट्रेट लगाया गया। डीटीपी एंफोर्समेंट आरएस बाठ के अनुसार सरस्वती कुंज कालोनी में बिना नक्शा पास कराए मकानों के निर्माण पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। यहां कई प्लाटों पर अवैध रूप से निर्माण किया जा रहा था। इसके अलावा कई मकानों में व्यावसायिक गतिविधियां भी चलाई जा रही थी। जबकि कुछ मकानों में फिनिशिंग का कार्य किया जा रहा था। ऐसे में दो निर्माणाधीन मकानों पर एन्फोर्समेंट टीम ने पीला पंजा चला दिया। जबकि 14 मकानों में सीलिंग की कार्रवाई की गई।

 

इनमें से कई मकान ऐसे है जिनमें विभाग की तरफ से पहले भी तोड़फोड़ कार्रवाई की जा चुकी है जिसके बाद टीम ने सरस्वती कुंज कालोनी की गोल्फकोर्स रोड से लगती सर्विस रोड पर पसरे अतिक्रमण को घ्वस्त कर दिया। सड़क किनारे लगे स्टॉल, रेहड़ी या अवैध रूप से प्रापर्टी से बाहर बनाए गए रैंप इत्यादि पर भी पीला पंजा चला दिया। आरएस बाठ ने बताया कि कालोनी के प्रशासक उपायुक्त होते है। यहां पर प्लाटों के मालिकाना हक की स्थिति स्पष्ट नहीं है। ऐसे में प्लाटों पर बिना नक्शे पास करा मकान का निर्माण अवैध है। तोड़फोड़ के दौरान जीएमडीए के डीटीपीई आरएस बाठ, डीटीपीई टाउन प्लानिंग मनीष यादव, एटीपी अनीश ग्रोवर, जूनियर इंजीनियर हनीश सलूजा, जूनियर इंजीनियर आकाश राव, एफटी पारस मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static