गूगल पर ग्रीन बेल्ट को नुकसान पहुंचाने का आरोप, जीएमडीए ने भेजा नोटिस

6/29/2018 4:02:44 PM

गुरूग्राम(सतीश): गुरुग्राम में ग्रीन बेल्ट उजाडऩे पर गूगल इंडिया को जीएमडीए ने नोटिस भेजा है। गूगल के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर के नाम से नोटिस भेजा गया है। पहली जांच में जीएमडीए ने माना है कि गूगल या गूगल की ओर से कार्यरत अधिकारी ने बिना किसी अनुमति के ग्रीन बेल्ट को नुकसान पहुंंचाया है। इसमें पंजाब शेड्यूल रोड एंड कंट्रोल एरिया रूल्स और पंजाब लैंड प्रीजर्वेशन एक्ट का उल्लंघन हुआ है।



बता दें कि गूगल के दफ्तर के सामने ग्रीन बेल्ट को उजाड़कर एक चौड़ी सड़क बनाई गई है। यह यूनिटेक द्वारा निर्मित बहुमंजिला इमारत में प्रवेश करने के लिए बनाया गया है, जबकि चंद कदम की दूरी पर सर्विस रोड का निर्माण पहले से किया है। इस मामले में जीएमडीए की ओर से एसडीओ की टीम ने बुधवार को मौका मुआयना कर किया है। जिसमें पाया गया है नियमों का उल्लंघन कर सड़क का निर्माण किया गया है। 



इसके बाद जीएमडीए ने नोटिस भेजा है। वहीं, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने रोड के निर्माण का काम बंद करवा दिया है। दूसरी ओर अभी तक जांच में सामने आया है कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता ने नियम को ताक पर रखकर अपनी क्षमता से बाहर जाकर अनुमति दी थी। जबकि यह क्षेत्र जीएमडीए के अधीन आता है। हालांकि गूगल की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

Shivam