कुमारी सैलजा को अगर कोई तंवर समझने की गलती कर रहा है तो वह उसकी भूल है: गोगी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 28, 2021 - 08:55 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): असंध से कांग्रेस के विधायक शमशेर सिंह गोगी ने 10 अक्टूबर को नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के द्वारा करनाल से शुरू होने वाले कार्यक्रम विपक्ष जनता के समक्ष में भागना लेने का ऐलान किया है। शमशेर सिंह गोगी ने एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि अगर करनाल के कार्यक्रम का नाम बदलकर कांग्रेस जनता के साथ होता तो वह अवश्य जाते।

शमशेर सिंह गोगी ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा को विश्वास में लेकर कांग्रेस के बैनर पर एक साथ रहकर ऐसे आयोजन होने चाहिए। गोपी ने कहा कि अगर करनाल के कार्यक्रम का नाम ना बदला वह कुमारी सैलजा को विश्वास में ना लिया गया तो वह करनाल के कार्यक्रम में शिरकत नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि पैरलल कांग्रेस चलाने का मैसेज जनता को देना कांग्रेस के हित में नहीं है। आज हालात यह हैं कि जनता कांग्रेस को पसंद करती है। शमशेर सिंह गोगी ने कहा कि कुमारी सैलजा को अगर कोई अशोक तंवर समझने की गलती कर रहा है तो वह उसकी भूल है, वह मुहं की खाएगा। सैलजा और तंवर में जमीन आसमान का फर्क है। शैलजा के शरीर के हर रक्त की बूंद में कांग्रेस है। कुमारी सैलजा एक परिपक्व सुलझी हुई तथा कांग्रेस समर्पित नेता है। कुमारी सैलजा को 2 साल हो गए प्रदेश अध्यक्ष बने उन्होंने कभी भी कभी भी किसी के खिलाफ अपरिपक्व बयान नहीं दिया। 

गोगी ने कहा कि कुछ लोग कुमारी शैलजा को हटाने तथा तंवर समझ लेने की भूल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विधायकों की चौधर इसलिए चल रही है क्योंकि कांग्रेस का संगठन नहीं है। अगर सैलजा को आज ही प्रदेश संगठन बनाकर दे दिया जाए तो विधायकों को संगठन के झंडे के साथ काम करना होगा जिससे विधायकों की चौधर कम हो जाएगी। गोगी ने कहा कि संगठन के माध्यम से यह कार्यक्रम चलने लगेंगे तो विधायक भी अनुशासन में बंधेंगे।

इसके साथ उन्होंने कहा कि जो लोग पहले कहते थे कि सैलजा केवल दिल्ली रहती हैं फील्ड में नहीं, पिछले दो सालों में सैलेजा ने कोरोना की दोनों लहरो में बिना संगठन के फील्ड में सक्रियता दिखा साबित कर दिया कि वह पूरी तरह से फील्ड में एक्टिव हैं व जनता में रहती हैं। गोगी ने कहा कि विधायक कांग्रेस का हिस्सा है। सी एल पी कांग्रेस नहीं है, सी एल पी कांग्रेस के अंदर है। जड़ संगठन है, जो जल्दी बनना चाहिए।

उन्होंने कहा कि विपक्ष जनता के समक्ष कार्यक्रम 10 अक्टूबर को रद्द करना चाहिए। क्योंकि 30 को उपचुनाव है। जो खुद को कांग्रेसी कहते हैं उन्हें उपचुनाव जितने की रणनीति पर काम करना चाहिए। करनाल के कार्यक्रम के लिए न मुझे पूछा गया न राय ली गई। वह नहीं जाएंगे। शमशेर सिंह की गिनती कुमारी सैलजा समर्थित विधायकों में होती है इसलिए कहीं वह यह विरोध तो नहीं कर रहे। इस पर शमशेर सिंह गोगी ने दो टूक कहा कि वह पहले कांग्रेसी हैं उसके बाद उस व्यक्ति के साथ जुड़े हैं जो उनकी मदद करते हैं। कुमारी सैलजा ने उन्हें टिकट दिलवाने में मदद की थी वह उनका एहसान कैसे भूल सकते हैं। गोगी ने बताया कि चौधरी बिरेंद्र सिंह के साथ कांग्रेस में ही थे, बिरेंद्र सिंह तो कांग्रेस छोड़कर भाजपा में चले गए मगर उन्होंने कांग्रेस का कभी दामन नहीं छोड़ा। कुमारी सैलजा के साथ में है वह कांग्रेस के दायरे में हैं।

इसके अलावा गोगी ने कहा कि कांग्रेस में कोटवा बहुत से नेता है वह अपना आदर्श सदैव राजीव गांधी को ही मानते हैं उनके नेता आज भी राजीव गांधी हैं। हरियाणा के अंदर कांग्रेस के नेताओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा की हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा, रणदीप सिंह सुरजेवाला, किरण चौधरी, कुलदीप बिश्नोई जैसे कई बड़े चेहरे कांग्रेस में अलग-अलग नेताओं के रूप में स्थापित हैं। कांग्रेस को एकजुट होकर चलने का समय है, ताकि भाजपा को सत्ता से बाहर किया जा सके। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static