गोहाना में लगातार बढ़ती जा रही ऑनलाइन ठगी, एक दिन में सामने आए दो बड़े मामले

1/2/2021 4:21:33 PM

गोहाना (सुनील जिंदल) : गोहाना में पिछले एक महीने के दौरान ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। बता दें कि अभी तक दस से ज्यादा ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आ चुके है। जहां अब एक ही दिन में दो ऑनलाइन ठगी के मामले और सामने आए है। जिसमें शातिर ठगों ने दो अलग-अलग लोगों से फोन पर जानकार बनकर उनके फोन का एटीएम पिन पूछकर एक को 88 हजार तो दूसरे को 1 लाख 45 हजार की ठगी का शिकार बना डाला। पुलिस ने दोनों ही मामलो में पीड़ितों के बयान पर अज्ञात लोगों के खिलाफ 420 आईपीसी की धारा के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी। 

एसएचओ महिपाल ने पहले मामले की जानकारी देते हुए बताया कि गोहाना सेक्टर 7 की रहने वाली एक लड़की अंकिता अग्रवाल ने उन्हें शिकायत दी है कि किसी ने उसके पास दो अज्ञात नम्बरों से फोन कर उनके क्रेडिट कार्ड के नंबर लेकर ओटीपी नंबर धोखे से ले लिए जिसके बाद उनके 40 हजार रुपए निकल गए। उसने तुरंत अपना क्रेडिट कार्ड बंद करवा दिया, लेकिन उनके बाद भी उनके पास दो और अलग-2 ट्रान्जेशन कर 40 हजार व 7 हजार 326 का मेसेज आया। जिस पर टोटल 87 हजार 326 की ट्रांजक्शन की गई है। इस मामले में अंकिता अग्रवाल के बयान पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। ये मामला साइबर सेल को दिया गया वो इसकी जांच कर रही है। 

वही दूसरे मामले की जानकारी देते हुए एसएचओ कर्मजीत सिंह ने बताया कि गोहाना के बिचपड़ी गांव के रहने वाले एक ग्रामीण शमशेर ने उन्हें शिकायत में बताया कि किसी अनजान व्यक्ति ने हाईकोर्ट का वकील बनकर उनके पास फोन कर बताया कि उनके सहयोगी का मेडिकल में इलाज चल रहा है और उन्हें पैसे की जरूरत है। उसने उनके कहने पर अपने एटीएम का नंबर व ओटीपी बता दिया जिसके बाद उसके बैंक अकाउंट में 1 लाख 45 हजार रुपए निकल गए, लेकिन जब उसने हाईकोर्ट के वकील से फोन पर बात की तो उसने फोन कर पैसे की बात से मना कर दिया जिस बात के बात ग्रामीण शमशेर ने अपने आप को ठगा महसूस कर पुलिस में शिकायत दी है। पुलिस जांच में पाया कि इन पैसे से 43 हजार की एक स्थान पर शॉपिंग की गई है। 

गौरतलब है कि गोहाना के एएसपी उदय सिंह मीणा के नेतृत्व में ऑनलाइन ठगी के मामलों को रोकने के लिए एक महीने पहले ही एक स्पेशल टीम गठित की जा चुकी है लेकिन उसके बाद भी इस तरह के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे है और पिछले एक महीने में इस तरह के मामले रुकने की बजाय बढ़ते नजर आ रहे है।

Manisha rana